सुपरमैन बने फैबियन एलन ने एक हाथ से लपका करिश्माई कैच (वीडियो)

Fabian Allen
Fabian Allen
Last Updated: शनिवार, 17 जुलाई 2021 (14:20 IST)
वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज समाप्त हुई। 16 जुलाई को दोनों टीमों के बीच अंतिम टी20 खेला गया था, जिसे मेजबान विंडीज टीम ने 16 रनों से जीतकर अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को इस श्रृंखला में 4-1 से हरा दिया।

पांचवें मुकाबले में दोनों टीमों के काफी बेहतरीन खेल दिखाया, लेकिन अंत में कैरेबियाई टीम बाजी मरने में सफल रही। मैच के दौरान वेस्टइंडीज के ने एक ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा, जिसके कारण वह लगातार सुर्खियों में छाए हुए हैं।


दरअसल, वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा था। टारगेट बड़ा था और कंगारू टीम के कप्तान आरोन फिंच ने हावी होते रनरेट को ध्यान में रखते हुए 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर लॉन्ग ऑन की तरफ हवा में शॉट खेला, वहां पर फील्डिंग कर रहे फैबियन एलन ने गेंद की तरफ तेजी से भागते हुए एक हाथ से जबरदस्त कैच पकड़ा। कैच लेने के बाद एलन का रिएक्शन देखने लायक था।


आरोन फिंच 23 गेंदों पर 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इससे पहले चौथे टी20 मैच में भी फैबियन एलन ने फिंच का ही एक बेहद शानदार कैच लपका था, जिसका वीडियो भी बहुत वायरल हुआ था।


मैच की बात करें तो एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करने में नाकाम रहा। खिलाड़ियों को स्टार्ट तो जरुर मिला लेकिन वह उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके। मिचेल मार्श (30), मोइजेज हेनरिक्स (21) और मैथ्यू वेड (26) रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 183 रन ही बना सकी और मुकाबला 16 रनों से हार गई।



और भी पढ़ें :