IPL 2021 के लिए टेस्ट टीम से बाहर रह सकते हैं इंग्लैंड के खिलाड़ी

Last Updated: रविवार, 4 अप्रैल 2021 (18:03 IST)
अहमदाबाद:क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच ने पुष्टि की है कि आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में हिस्सा लेने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी जरूरत पड़ने पर पूरे टूर्नामेंट में बने रहेंगे। अगर ऐसा होता है तो इंग्लैंड के कुछ दिग्गज खिलाड़ी आगामी दो जून को में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर रह सकते हैं।


सिल्वरवुड ने कहा, ' बेशक अपने देश के लिए खेलना बहुत बड़ी बात है, लेकिन आईपीएल के संदर्भ में कोई भी फैसला लेना मुश्किल है। हमने अभी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए चयन के बारे में नहीं सोचा है, लेकिन मेरे लिए अपने देश के लिए खेलना बहुत बड़ी बात है, हालांकि आईपीएल के संदर्भ में कुछ भी बदलना मुश्किल है, इसलिए अगर जरूरत पड़ी तो इंग्लैंड के खिलाड़ी पूरे आईपीएल में बने रहेंगे। हम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला की ओर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और अपने तरीके से काम कर रहे हैं, यह देखने के लिए कि हमें किस तरह की तैयारी की जरूरत है जो हम भारत के साथ टेस्ट श्रृंखला में नहीं कर पाए। '

इसकी पूरी संभावना है कि इंग्लैंड टीम प्रबंधन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के साथ पहले टेस्ट से कम से कम तीन दिन पहले प्रशिक्षण करते हुए देखना चाहेगा। इसके लिए खिलाड़ियों को 30 मई तक लॉर्ड्स में उपलब्ध होना होगा, लेकिन खिलाड़ियों को भी खुद को स्वस्थ रखने के लिए कम से कम दो दिनों के लिए घर पर रहने की आवश्यकता होगी। ऐसे में यह संभव है कि इंग्लैंड केवल 28 मई तक घर लौटने वाले खिलाड़ियों की टीम में वापसी पर विचार करे। जॉस बटलर, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, सैन करेन, मार्क वुड, जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली और क्रिस वोक्स सहित कुल 13 इंग्लिंश खिलाड़ी आईपीएल के मौजूदा सत्र का हिस्सा हैं।
आईपीएल के सभी प्लेऑफ मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्रमश: 25, 26 और 28 मई को खेले जाएंगे, जबकि 30 मई को फाइनल खेला जाएगा।(वार्ता)



और भी पढ़ें :