RCB के ओपनर को हुआ कोरोनावायरस, IPL 2021 शुरू होने से पहले ही 2 मामले

Last Updated: रविवार, 4 अप्रैल 2021 (23:18 IST)

की शुरुआत हुई नहीं है और कोरोना वायरस के तीसरा मामला सामने आ चुका है। के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज को भी कोरोना वायरस हो गया है।

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार देवदत्त पड्डीकल को हो गया है और वह क्वारंटाइन में चले गए हैं। 9 अप्रैल से शुरु होने वाला आईपीएल 2021 का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियन्स के बीच खेला जाना है और इस मैच के लिए वह शायद ही फिट हो सकें।

आरसीबी से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ देवदत्त पडिक्कल 22 मार्च 2021 को कोविड-19 के जांच में पॉजीटिव मिले थे। उसके बाद से वह बेंगलुरु स्थित अपने घर में पृथकवास पर है। आईपीएल प्रोटोकॉल के अनुसार आरटी-पीसीआर परीक्षण में नेगेटिव होने पर वह आरसीबी के बायो-बबल में शामिल होंगे।’’
इस फ्रेंचाइजी ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ आरसीबी मेडिकल टीम देवदत्त के साथ संपर्क में है ताकि उनकी सुरक्षा और बेहतर स्वस्थ सुनिश्चित हो सके। वह अच्छा महसूस कर रहे हैं और हम उनके टीम में शामिल होने का इंतजार कर रहे है।’’
बीस साल के पडिक्कल पिछले सत्र में आसीबी के शीर्ष स्कोरर थे। उन्होंने 15 मैचों में 473 रन बनाये थे। वह आईपीएल के अपने पहले सत्र में 400 से अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने थे।
इससे पहले शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल और सीएसके का स्टाफ मेंबर कोरोना संक्रमित पाया गया है। अक्षर गत 28 मार्च को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद टीम में शामिल हुए थे, लेकिन दोबारा हुए टेस्ट में वह वायरस से संक्रमित पाए गए। फिलहाल उन्हें चिकित्सा देखभाल के तहत रखा गया है।

यही नहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर भी कोरोना वायरस से संक्रमित थे शक्रुवार को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी और उसके बाद उन्होंने ट्रेनिंग शुरु की। लगातार आ रहे पॉजिटिव केसों से आईपीएल पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।
फ्रैंचाइजियों के अलावा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के कई ग्राउंडवर्करों के भी कोरोना से संक्रमित पाए जाने की खबरें सामने आई हैं, हालांकि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के सूत्रों ने यह कहते हुए इन खबरों का खंडन किया है कि बाद में ग्राउंडस्टाफ नेगेटिव आया था, लेकिन मुंबई में जो हालात हैं उस हिसाब से आईपीएल के इस सत्र के पहले पखवाड़े में 10 मैचों की मेजबानी करना थोड़ा गंभीर हो सकता है, क्योंकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी राज्य में दोबारा लॉकडाउन लगने की संभावना को नकारा नहीं है।



और भी पढ़ें :