अच्छा व्यवहार IPL में चुने जाने की गारंटी नहीं होता क्लार्क : वीवीएस लक्ष्मण

Last Updated: बुधवार, 15 अप्रैल 2020 (17:06 IST)
मुंबई। ने की हाल में की गई टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली से अच्छे व्यवहार का मतलब यह नहीं है कि उस खिलाड़ी को में स्थान मिल जाएगा।

क्लार्क ने हाल में कहा था कि ऐसा भी समय आया था जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अपने अनुबंधों को बचाने के लिए कोहली और उनके साथियों के खिलाफ छींटाकशी करते हुए डरते थे।

लक्ष्मण आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटोर हैं, उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टिड’ में कहा, ‘अगर आप किसी से अच्छा व्यवहार करते हो तो, इसका मतलब यह नहीं कि आपको आईपीएल में जगह मिल जाएगी।’

उन्होंने कहा, ‘कोई भी फ्रेंचाइजी खिलाड़ी की काबिलियत देखेगी जो उनकी टीम के लिए फायदेमंद हो जिससे उन्हें मैच या टूर्नामेंट जीतने के नतीजे मिलें।ऐसे ही खिलाड़ियों को आईपीएल अनुबंध मिलता है।

इसलिए किसी से अच्छा व्यवहार आपको आईपीएल में जगह नहीं दिला सकता।’ भारत की ओर से 134 टेस्ट खेल चुके लक्ष्मण ने कहा कि नीलामी के दौरान जब वह खिलाड़ियों को चुनते हैं तो उस समय ऐसे क्रिकेटर को देखा जाता है जो अपने देश के लिए काफी अच्छा खेल रहा हो।

उन्होंने कहा, ‘अगर आप किसी खिलाड़ी के साथ अच्छी तरह घुल मिल रहे हो तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको आईपीएल अनुबंध मिल जाएगा। मेंटोर होने के नाते जब मैं नीलामी के दौरान बैठता हूं तो हम ऐसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को चुनते हैं जिन्होंने अपने देश के लिए बेहतरीन खेल दिखाया हो जिससे फ्रेंचाइजी मजबूत हो सके।’ (भाषा)



और भी पढ़ें :