क्रिस वोक्स ने इंग्लैंड की पारी को 290 रनों तक पहुंचाया, भारत पर ली 99 रनों की बढ़त

Last Updated: शुक्रवार, 3 सितम्बर 2021 (22:48 IST)
की तूफानी पारी ने इंग्लैंड को लगभग 100 रनोंं की बढ़त दिला दी। चायकाल के बाद बुमराह के पहले ही ओवर में 3 चौके जड़ने वाले क्रिस वोक्स ने 50 रन बनाए और टीम को एक बढ़िया बढ़त दिलाई।

चायकाल के बाद 227 पर 7 विकेट के स्कोर पर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड पहले ओली पोप(81) और फिर ओली रॉबिन्सन (5) का विकेट गंवा चुकी थी। इंग्लैंड का नवां विकेट 259 रनों पर गिर गया था। अंतिम विकेट के लिए क्रिस वोक्स ने जेम्स एंडरसन के साथ 32 रनों की साझेदारी की।
स्ट्राइक लेने के चक्कर में क्रिस वोक्स रन आउट हो गए। 60 गेंदो में क्रिस वोक्स ने 11 चौकों के साथ 50 रनों की पारी खेली। पहले दिन क्रिस वोक्स ने गेंद से कमाल दिखाया था और 55 रन देकर भारत के 4 विकेट चटकाए थे।

ने 159 गेंदों पर 81 रन की जबरदस्त संघर्षपूर्ण पारी में छह चौके लगाए जबकि भारत की पारी में चार विकेट लेने वाले वोक्स ने बल्ले से भी अपने हाथ दिखाते हुए 60 गेंदों पर आक्रामक 50 रन में 11 चौके लगाए। जानी बेयरस्टो ने 37 और मोईन अली ने 35 रन का उपयोगी योगदान दिया। बेयरस्टो और अली दोनों ने सात-सात चौके लगाए।

इंग्लैंड ने सुबह कल के तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया। उमेश यादव ने भारत को जल्दी दो सफलताएं दिलायीं लेकिन इसके बाद पोप क्रीज पर अड़ गए और उन्होंने इंग्लैंड की पारी को संभाल लिया। यादव ने नाईट वॉचमैन क्रैग ओवर्टन को कल के स्कोर पर ही निपटा दिया जबकि उन्होंने डेविड मलान को रोहित के हाथों स्लिप में कैच करा दिया। ओवर्टन का कैच विराट कोहली ने लपका। ओवर्टन ने एक रन बनाया जबकि मलान 67 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 31 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पोप ने बेयरस्टो और अली के साथ जरूरी साझेदारियां करते हुए इंग्लैंड को भारत के स्कोर के पार पहुंचा दिया।

पॉप टीम के 250 के स्कोर पर आउट हुए। वोक्स ने इसके बाद आक्रामक अंदाज में खेलते हुए इंग्लैंड को मजबूत बढ़त दिला दी। वोक्स आखिरी बल्लेबाज के रूप में टीम के 290 के स्कोर पर रन आउट हुए। भारत की तरफ से उमेश यादव 76 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल रहे जबकि बुमराह और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिले। शार्दुल तहजुर और मोहम्मद सिराज के हिस्से में एक-एक विकेट आया।



और भी पढ़ें :