शुक्रवार, 27 जनवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Charlie dean mocks mankading in domestic match within 24 hours of the same mode of dissmisal
Written By
पुनः संशोधित रविवार, 25 सितम्बर 2022 (19:04 IST)

जिस बल्लेबाज को दीप्ति ने किया मांकड़िग से आउट उसने 24 घंटे बाद यही तरीका अपनाया (Video)

लॉर्ड्स पर खेले गए तीसरे वनडे में जब इंग्लैंड को 39 गेंदों में 17 रन की आवश्यकता थी और डेविस (10 नाबाद) विकेट पर थीं, तब नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़ी डीन क्रीज से बाहर निकल आयीं और गेंदबाजी कर रही दीप्ति ने उन्हें आउट कर दिया। मैच के इस विवादित अंत के साथ भारत ने मुकाबला 16 रन से और शृंखला 3-0 से जीत ली।

इस लम्हे के बाद डीन क्रीज आंसू में थी क्योंकि वह लगभग इंग्लैंड को मैच जिता चुकी थी। लेकिन मांकडिंग ने उनसे यह मौका छीन लिया। हालांकि गम के बाद उन्होंने टीम इंडिया से हाथ मिलाया और पवैलियन का रुख अपनाया।

अगले ही दिन इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट मैदान पर उन्होंने भी मांकडिंग करने की कोशिश की लेकिन बल्लेबाज क्रीज पर ही था। जाहिर तौर पर वह इस वाक्ये को भुला नहीं पाई लेकिन यह वीडियो भी उतना ही वायरल हुआ जितना दीप्ति के मांकडिंग का वीडियो वायरल हुआ था।
इंग्लैंड जब 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो रेणुका सिंह ने टैमी बॉमोंट (08), एमा लैंब (21) और सोफिया डंकली (07) के रूप में विपक्षी टीम के शीर्ष तीन बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया था।

फ्रेया केंप के रूप में इंग्लैंड का सातवां विकेट 65 रन पर ही गिर गया था, लेकिन कप्तान जोन्स और डीन ने अपनी टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। खासकर डीन ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ दो बड़ी साझेदारी निभाई लेकिन ना ही वह टीम को जीत दिला पाई और ना ही अर्धशतक बना पाई।
ये भी पढ़ें
भुवनेश्वर कुमार और चहल के बीच होगी मजेदार जंग, दोनों बन गए हैं भारत के सबसे सफल टी-20 गेंदबाज