1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. टी-20 विश्व कप 2022
  4. Captain Rohit Sharma revealed about Virat Kohli
Written By
Last Updated: सोमवार, 10 अक्टूबर 2022 (16:42 IST)

क्या टी-20 वर्ल्ड कप में पारी का आगाज करेंगे विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा ने किया खुलासा

मोहाली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को कहा कि विराट कोहली उनके साथ पारी का आगाज करने के लिए एक विकल्प हैं लेकिन इसके साथ ही स्पष्ट किया ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी-20 विश्वकप में केएल राहुल ही उनके सलामी जोड़ीदार होंगे।
 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से पूर्व रोहित ने मीडिया से कहा कि टीम प्रबंधन प्रत्येक खिलाड़ी की भूमिका को लेकर स्पष्ट है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के बाद भारत तीन मैचों की श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा और इसके बाद टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगा।
 
रोहित ने इस महीने के शुरू में अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप में कोहली के शतक के संदर्भ में कहा, राहुल भाई (मुख्य कोच राहुल द्रविड़) और मेरी बात हुई कि हमें कुछ मैचों में विराट से पारी की शुरुआत करवानी चाहिए क्योंकि वे हमारे तीसरे सलामी बल्लेबाज हैं। पिछले मैच में हमने देखा की सलामी बल्लेबाज के रूप में उसने क्या किया और हम उसके इस प्रदर्शन से बहुत खुश हैं।
Rohit Sharma
यह कोहली का नवंबर 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला और कुल 71वां शतक था। रोहित ने कोहली को तीसरा सलामी बल्लेबाज बताने के साथ ही स्पष्ट किया कि राहुल उनके सलामी जोड़ीदार बने रहेंगे।
 
उन्होंने कहा, केएल राहुल टी20 विश्वकप में हमारे लिए पारी की शुरुआत करेंगे। हम इस स्थान पर बहुत अधिक प्रयोग नहीं करने जा रहे हैं। उनके प्रदर्शन पर अक्सर नजर रहती है। वे भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।
 
भारतीय कप्तान ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, अगर आप पिछले दो-तीन साल के उनके प्रदर्शन पर गौर करें तो यह बहुत अच्छा रहा। मैं सभी से यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि इस बारे में हमारी राय स्पष्ट है और बाहर क्या खिचड़ी पक रही है हम इसके बारे में अच्छी तरह से जानते हैं। 
 
पिछले कुछ समय से राहुल के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठते रहे हैं और अब जबकि कोहली ने फार्म में वापसी कर ली है तो यह चर्चा शुरू हो गई है कि क्या रोहित के साथ उन्हें पारी की शुरुआत करनी चाहिए।
 
रोहित ने कहा, इसको लेकर हमारी राय स्पष्ट है कि राहुल हमारे लिए क्या कर सकता है। वह हमारे लिए मैच विजेता भी है। हमने तीसरा सलामी बल्लेबाज नहीं रखा है और विराट हमारे लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वह अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए पिछले कई वर्षों से ऐसा कर रहा है।(भाषा)