BushfireCricketBash : सचिन तेंदुलकर ने 5 साल बाद थामा बल्ला, पहली ही गेंद पर लगाया चौका

sachin tendulkar
Last Updated: रविवार, 9 फ़रवरी 2020 (18:07 IST)
sachin tendulkar
मेलबर्न। मास्टर ब्लास्टर ने क्रिकेट से संन्यास लेने के 5 साल बाद रविवार को एक बार फिर बल्ला थामा और पहली ही गेंद पर चौंका मारकर अपने लिए मैच को यादगार बना लिया।

सचिन चैरिटी मैच में की ओर से खेलते दिखाई दिए। इस चैरिटी मैच का आयोजन आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के पीड़ितों के लिए धन जुटाने के लिए किया गया था।
मैच के दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई महिला तेज गेंदबाज एलिस पैरी की चुनौती को पूरा किया। उन्होंने पैरी के खिलाफ एक ओवर बल्लेबाजी की।
पैरी ने सचिन के शरीर पर गेंद फेंकी, जिसे उन्होंने फाइन लेग की बाउंड्री की ओर भेज दिया। इस ओवर में सचिन ने कितने रन बनाए, इसका पता नहीं चल पाया।

सनद रहे कि सचिन ने पैरी के एक ओवर का सामना करने के लिए भी जमकर प्रैक्टिस की थी। शनिवार को सचिन ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के इनडोर स्टेडियम में काफी देर तक बल्लेबाजी अभ्यास किया था।
10-10 ओवरों के इस मैच में पोंटिंग इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 104 रनों का स्कोर खड़ा किया. ब्रायन लारा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए। पोंटिंग ने भी रिटायर होने से पहले 14 गेंदों में 26 रनों और मैथ्यू हैडन ने 14 गेंदों में 16 रनों की पारी खेली।

जवाब में गिलक्रिस्ट इलेवन निर्धारित 10 ओवर में 103 रन ही बना सकी और 1 रन से मैच हार गई। गिलक्रिस्ट की टीम के लिए सबसे ज्यादा 9 गेंदों में 30 रन वॉटसन ने बनाए। इस ऑलराउंडर ने अपनी पारी में 2 चौकों के अलावा 3 छक्के भी उड़ाए।

पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह 6 गेंदों में 2 रन ही बना सके। एंड्रयू सायमंड्स ने 13 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली। ब्रेट ली ने 2 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।



और भी पढ़ें :