मंगलवार, 23 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Bihar conceades innnings defeat against Mighty Mumbai on home Soil
Written By
Last Modified: सोमवार, 8 जनवरी 2024 (19:45 IST)

रणजी ट्रॉफी में मुंबई ने बिहार को उस ही के मैदान पर पारी के अंतर से हराया

रणजी ट्रॉफी में मुंबई ने बिहार को उस ही के मैदान पर पारी के अंतर से हराया - Bihar conceades innnings defeat against Mighty Mumbai on home Soil
रिकी भुई की 175 रन की शानदार पारी से आंध्र ने सोमवार को यहां बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के ग्रुप बी का मैच ड्रॉ कराया।आंध्र ने मैच के चौथे दिन अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 339 रन से आगे बढ़ाई। उसने 445 रन बनाए और इस तरह से 36 रन की बढ़त हासिल करके तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल किए। बंगाल की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद कैफ ने तीन विकेट लिए।

पहली पारी में 409 रन बनाने वाले बंगाल ने मैच ड्रॉ समाप्त घोषित किए जाने के समय अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 82 रन बनाए थे।इसी ग्रुप के पटना में खेले गए मैच में मुंबई ने बिहार को पारी और 51 रन से हराया।

बिहार की टीम फालोआन करते हुए अपनी पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी 100 रन पर आउट हो गई। मुंबई की तरफ से शिवम दुबे सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 रन देकर चार विकेट लिए। मुंबई की टीम ने अपनी पहली पारी में 251 रन बनाए थे।रायपुर में रियान पराग की 155 रन की शानदार पारी के बावजूद असम को छत्तीसगढ़ से 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा।

असम ने चौथे दिन अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 171 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसकी पूरी टीम 254 रन पर आउट हो गई। छत्तीसगढ़ की तरफ से वासुदेव बारेथ और जीवेश बुट्टे ने तीन-तीन विकेट लिए।

छत्तीसगढ़ को इस तरह से 87 रन का लक्ष्य मिला जो उसने बिना विकेट खोए हासिल कर दिया। उसकी तरफ से ऋषभ तिवारी ने नाबाद 48 और एकनाथ केरकर ने नाबाद 31 रन बनाए। असम की टीम पहली पारी में 159 रन पर आउट हो गई थी जिसके जवाब में छत्तीसगढ़ ने 327 रन बनाए थे।

उधर अलपुझा में उत्तर प्रदेश और केरल के बीच मैच ड्रॉ रहा। उत्तर प्रदेश ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 323 रन पर समाप्त घोषित करके केरल के सामने 383 रन का लक्ष्य रखा। जब मैच ड्रॉ समाप्त घोषित किया गया तब केरल ने दो विकेट पर 72 रन बनाए थे।उत्तर प्रदेश की दूसरी पारी के आकर्षण कप्तान आर्यन जुयाल (115) और प्रियम गर्ग (106) के शतक रहे। उत्तर प्रदेश को पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक मिले।(भाषा)
ये भी पढ़ें
पाकिस्तान क्रिकेट ने तोड़ा कोच मिकी ऑर्थर से नाता, जिता चुके हैं चैंपियन्स ट्रॉफी