भारत आर्मी का ग्रुप टीम इंडिया को साउथम्प्टन में चियर करने के लिए है तैयार (वीडियो)

Last Updated: शुक्रवार, 18 जून 2021 (13:20 IST)
भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को टेस्ट क्रिकेट की एतिहासिक जंग होने वाली है। दोनों ही टीमों के बीच में कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है ऐसे में फैंस टीवी या ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मैच देखने का मन बना रही है।

लेकिन खुशकिस्मत है इंग्लैंड की भारत आर्मी जिसके कई सदस्य साउथम्प्टन में टीम इंडिया को चियर करेंगे। गौरतलब है कि इंग्लैंड टीम के समर्थन में स्टेडियम आने वाला एक विशेष ग्रुप है बार्मी आर्मी, यह समूह इंग्लैंड टीम का समर्थन करता हुआ पाया जाता है खासकर एशेज के दौरान। इस की तरह इंग्लैंड में भारत आर्मी है जो टीम इंडिया को स्टेडियम में चियर करती है।

आईसीसी के ट्विटर हैंडर पर भारत आर्मी के फाउंडर राकेश पटेल ने बताया कि भारत आर्मी का ग्रुप टीम इंडिया को स्टेडियम में चियर करने के लिए बनाया गया। साल 1999 में इस ग्रुप का गठन हुआ था जब वनडे विश्वकप खेलने भारतीय टीम इंग्लैंड आई थी। तब से लेकर अब तक भारतीय टीम जहां भी खेलती हैं। यह भारत आर्मी टीम इंडिया के लिए स्टेडियम में तालियां बजाती है।

राकेश पटेल ने कहा कि वह खुद वनडे क्रिकेट की तुलना में टेस्ट क्रिकेट देखना ज्यादा पसंद करते हैं ऐसे में भारतीय टीम को इंग्लैंड में टेस्ट की शीर्ष ट्रॉफी के लिए लड़ते हुए देखना एक अनोखा अनुभव रहेगा।

हालांकि इस बार भारत आर्मी के कितने सदस्य मैच देख पाते हैं यह एक प्रश्नचिन्ह है। तरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में चार हजार दर्शकों की मौजूदगी रहेगी। सितंबर 2019 के बाद से यह पहली बार होगा जब अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के दौरान इतनी संख्या में दर्शकों को मैदान में प्रवेश की मंजूरी दी जाएगी।

साउथम्प्टन के एजेस बाउल मैदान में हैम्पशायर और लीसेस्टरशायर के बीच बीते दिनों इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप मैच में लगभग 1500 दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी गई थी।

वहीं न्यूजीलैंड के लिए भी इंग्लैंड में समर्थन कम नहीं है। जिस तरह भारत आर्मी अपने टीम का साउथम्प्टन में समर्थन करते हुए दिखेगी वैसे ही न्यूजीलैंड के लिए भी यहां पर बहुत से लोग चियर करेंगे।


लंदन न्यूजीलैंड क्रिकेट क्लब के उपाध्यक्ष गेराल्ड वाल्श ने कहा कि न्यूजीलैंड से दूर रह रहे उभरते हुए क्रिकेटरों के लिए इस क्लब का गठन हुआ था। वहीं फाइनल के बारे में उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड टीम का संतुलन बहुत अच्छा है यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम इस बार ट्रॉफी उठा पाती है या नहीं। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :