पांव फिसला और गिर पड़ा इंग्लैंड का विकेटकीपर,टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर

Last Updated: बुधवार, 26 मई 2021 (22:41 IST)
लंदन:के बल्लेबाज बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है और फोक्स के लगभग अगले तीन हफ्तों तक क्रिकेट से दूर रहने की जानकारी दी है। समझा जाता है कि फोक्स रविवार को ओवल में सरे की तरफ से मिडिलसेक्स के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में जाते वक्त पांव फिसल के कारण चोटिल हो गए थे। सरे मेडिकल टीम अब उनकी चोट का आकलन और उनके रिहैबिलिएटेशन पर काम करेगी।
उल्लेखनीय है कि फोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने वालों की सूची में सबसे आगे थे। घरेलू मैदानों पर यह उनका पहला टेस्ट होता। उन्होंने अब तक आठ टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने बल्ले और स्टंप के पीछे कठिन परिस्थितियों में सभी को प्रभावित किया है। फोक्स के बाहर होने के बाद अनकैप्ड विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को इंग्लैंड टीम में रिप्लेसमेंट के रूप में बुलाया गया है, हालांकि जेम्स ब्रेसी, जो पहले से ही टीम का हिस्सा थे, के इंग्लैंड की एकादश में विकेटकीपर की भूमिका निभाने की उम्मीद है।
इस बीच हसीब हमीद ने भी इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी की है, जो आखिरी बार नवंबर 2016 में टेस्ट खेले थे। हमीद 2021 के काउंटी सत्र के दौरान 52.66 की औसत से 474 रन बनाकर प्रभावशाली फॉर्म में रहे हैं और इसी की बदौलत उन्हें टीम में वापस बुलाया गया है। वह गुरुवार से एजबस्टन में वार्विकशायर के खिलाफ नॉटिंघमशायर की तरफ से काउंटी चैम्पियनशिप मैच खेलने के बाद रविवार को इंग्लैंड टीम में शामिल होंगे।

दिलचस्प बात यह है कि भारत के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट के बाद जब जॉस बटलर इंग्लैंड रवाना हो गए थे तो बेन फोक्स को मौका मिला था। वह उस सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए थे। फोक्स ने 3 टेस्ट की 6 पारियों में 15 की औसत से 78 रन बनाए थे।
अब जब बेन फोक्स बाहर हो चुके हैं तो विकेटकीपिंग कौन करेगा यह देखना दिलचस्प होगा। वैसे तो इंग्लैड क्रिकेट बोर्ड यह साफ कर चुका है कि आईपीएल 2021 खेल कर आने वाले खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज में नहीं खिलाया जाएगा। लेकिन जॉस बटलर और जॉनी बेरेस्टो के अलावा कोई काबिल टेस्ट कीपर फिलहाल इंग्लैंड में नजर नहीं आता।
(वार्ता)



और भी पढ़ें :