BCCI घरेलू क्रिकेटर्स के लिए लागू कर सकता है कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम

Last Updated: मंगलवार, 29 अक्टूबर 2019 (16:41 IST)
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने संकेत दिया कि के लिए जल्द ही लागू किया जा सकता है। एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में गांगुली ने कहा कि घरेलू क्रिकेटर के लिए आर्थिक स्थिति महत्वपूर्ण है।
ALSO READ:
भारतीय क्रिकेट की योजनाओं पर कोहली और रोहित से अध्यक्ष गांगुली ने बात की
गांगुली ने कहा कि हम प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के लिए एक कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम लाएंगे। हम नई वित्त समिति से एक कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम बनाने को कहेंगे। गांगुली ने कहा कि मुझे अध्यक्ष बने 4-5 दिन हुए हैं। इसी बीच दिवाली की छुट्टी थी। कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम का आकलन करने और फैसला में लगभग 2 सप्ताह लगेंगे।
अभी एक घरेलू क्रिकेटर सालाना 25 से 30 लाख रुपए कमाता है। यह राशि उनके द्वारा खेले गए मैचों की संख्या से तय होती है। प्रथम श्रेणी में प्रति मैच 35 हजार रुपए फीस दी जाती है। इसमें दैनिक भत्ते शामिल नहीं होते। साथ ही बीसीसीआई मैच के प्रसारण अधिकारों से मिलने वाली राशि का 13 प्रतिशत भुगतान घरेलू क्रिकेटर्स को करता है।
बीसीसीआई अध्यक्ष पद का नामांकन भरने के बाद भी गांगुली ने कहा था कि पिछले 3 साल के बीसीसीआई में जो खराब हालात थे, उन्हें सुधारना और फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों की स्थिति को बेहतर करना उनकी प्राथमिकता होगी।
उन्होंने कहा था कि मेरे लिए हालांकि प्राथमिकता प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करना होगी। साथ ही कोशिश होगी कि सभी चीजें अपनी जगह पर रहें।



और भी पढ़ें :