बांग्लादेशी खिलाड़ी Tamim Iqbal ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जड़ा तिहरा शतक

पुनः संशोधित सोमवार, 3 फ़रवरी 2020 (14:07 IST)
मीरपुर। के बल्लेबाज में के खिलाफ नाबाद 334 रन बनाकर बांग्लादेश के लिए में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

मार्च 2007 में बांग्लादेश के रकिबुल हसन के 313 रन बनाने के बाद तमीम देश के दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जड़ा है।

सेंट्रल टीम के 213 रन बनाने के बाद तमीम ने ईस्ट जोन के लिए 426 गेंदों में 42 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 344 रन बनाए जिसकी बदौलत उनकी टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 555 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

तमीम ने कहा, विकेट काफी अच्छा था और इसमें बल्लेबाजी करना आसान हो गया। तिहरा शतक जड़ने के बाद मैंने कुछ शॉट खेले और पूरी पारी के दौरान मैंने ऐसा नहीं सोचा कि मैं कुछ विशेष कर सकता हूं। मेरा ध्यान सिर्फ बल्लेबाजी पर केंद्रित था और मैं सिर्फ बाउंड्री की तलाश कर रहा था।

उन्होंने कहा कि यह पारी हमेशा उनके दिल के करीब रहेगी लेकिन उन्होंने 280 रन तक पहुंचने से पहले इसके बारे में नहीं सोचा था। तमीम ने कहा, जब मैं 280 के स्कोर पर पहुंचा तब मैंने तिहरे शतक के बारे में सोचना शुरु किया। लेकिन अगर मैं इसके बारे में ज्यादा सोचता तो ऐसा कर पाना मेरे लिए थोड़ा कठिन हो जाता।

उन्होंने कहा, जाहिर है कि तिहरा शतक जड़ना काफी विशेष है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं तिहरा शतक लगा सकता हूं। यह सभी का सपना होता है लेकिन मैंने इस मैच से पहले कभी ऐसा नहीं सोचा था। मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैंने कैसी बल्लेबाजी की ना कि मैंने कितने रन बनाए। मैं अपने इस प्रदर्शन से खुश हूं और उम्मीद करता हूं कि मैं इस फॉर्म को जारी रख सकूं।


और भी पढ़ें :