बल्ले के बीचो बीच लगी गेंद, फिर भी बांग्लादेश ने खराब किया रिव्यू (वीडियो)

Last Updated: मंगलवार, 4 जनवरी 2022 (17:24 IST)
हमें फॉलो करें
माउंट मोनगानुई: और के बीच चल रहा इस साल का पहला टेस्ट मैच काफी रोमांचक मोड़ पर आ गया है। हालांकि मैच के दौरान एक हास्यास्पद वाक्या हुआ।बांग्लादेश ने एक ऐसी अपील पर रिव्यू लिया जिसमें गेंद बल्ले के बीचों बीच लग रही थी।

यह वाक्या न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान हुआ जब अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुके रॉस टेलर 15 रन पर खेल रहे थे। तस्कीन अहमद बांग्लादेश का 37 ओवर खत्म करने को ही थे कि एक तेज यॉर्कर का बचाव टेलर ने किया।

इस बचाव पर तस्कीन पगबाधा की अपील करने लग गए और अपने कप्तान पर दबाव बनाने लग गए। बांग्लादेश के कप्तान भी दबाव में आ गए और रिव्यू ले लिया।

लेकिन रिव्यू में करीबी मामला तो दूर गेंद टेलर के बल्ले के बीचों बीच लगती हुई दिखाई दी। ऐसे में इस पर पूरी टीम की ट्विटर पर काफी खिल्ली उड़ी।

भारत के लिए विकेटकीपिंग कर चुके दिनेश कार्तिक ने इस वीडियो को रीट्विट कर कहा कि क्या बांग्लादेश बैट बिफोर विकेट के लिए अपील कर रही थी।
बांग्लादेश एतिहासिक जीत के करीब
तेज गेंदबाज ने चार विकेट झटककर को बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां ऐतिहासिक जीत के करीब पहुंचा दिया।

बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 458 रन बनाकर 130 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद इबादत ने जलवा दिखाया और मैच के चौथे दिन की समाप्ति पर न्यूजीलैंड की दूसरी पारी का स्कोर पांच विकेट पर 147 रन कर दिया। पहली पारी में 328 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड को इस तरह से केवल 17 रन की बढ़त मिली है।

इबादत (39 रन देकर चार विकेट) ने पहली पारी में शतक जड़ने वाले डेवोन कॉनवे (13) को आउट करने के बाद विल यंग (69), हेनरी निकोल्स (शून्य) और टॉम ब्लंडेल (शून्य) को छह गेंदों के अंदर पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

न्यूजीलैंड की उम्मीद अब अनुभवी रोस टेलर पर टिकी हैं जो 37 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े रचिन रविंद्र ने छह रन बनाये हैं।

बांग्लादेश ने इससे पहले तीनों प्रारूपों में न्यूजीलैंड में जो 34 मैच खेले हैं उनमें से उसे केवल एक मैच (स्कॉटलैंड के खिलाफ) जीत मिली है। इस मैच में भी अनुभवी शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल और महमुदुल्लाह की अनुपस्थिति में उसकी जीत की उम्मीद नहीं की जा रही थी।

लेकिन बांग्लादेश ने पहले न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोका और फिर कप्तान मोमिनुल हक (88), लिटन दास (86), महमूदुल हसन जॉय (78) और नजमुल हुसैन शान्तो (64) के अर्धशतकों की मदद से बड़ी बढ़त हासिल की।

बांग्लादेश ने सुबह छह विकेट पर 401 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा मेहदी हसन (47) और यासिर अली (26) के प्रयास में स्कोर 57 रन और जोड़े। न्यूजीलैंड के लिये ट्रेंट बोल्ट ने चार, नील वैगनर ने तीन और टिम साउदी ने दो विकेट लिये।



और भी पढ़ें :