पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने को तैयार नहीं बांग्लादेश, फैसले पर अडिग

पुनः संशोधित बुधवार, 25 दिसंबर 2019 (19:25 IST)
ढाका। पाकिस्तान (Pakistan) में (Test cricket match) नहीं खेलने के अपने फैसले पर अडिग बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने कहा कि उनकी टीम वहां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने को तैयार है, जबकि वह टेस्ट श्रृंखला किसी तटस्थ स्थल पर खेलना चाहेंगे।
बीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने मंगलवार को एक बार फिर बोर्ड का रुख साफ किया। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनि ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि उनकी टीम अब अपने घरेलू मुकाबलों को देश में ही खेलेगी।

‘द डेली स्टार’ ने निजामुद्दीन के हवाले से लिखा, हम अपने रुख पर अडिग हैं। हम पाकिस्तान में सिर्फ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना चाहते हैं। श्रृंखला से संबंधित हितधारक नहीं चाहते हैं कि हम पाकिस्तान में सबसे लंबे प्रारूप का क्रिकेट खेलें।

उन्होंने कहा, दरअसल, हमारे पास इसके अलावा कोई और विकल्प नहीं है। हम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल सकते हैं, लेकिन टेस्ट का आयोजन तटस्थ स्थल पर होना चाहिए। मनि ने बीसीबी को ई-मेल भेज कर टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार करने के लिए स्वीकार्य कारण देने को कहा। 2 मैचों की यह टेस्ट श्रृंखला 18 जनवरी से शुरू होगी जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

बांग्लादेश बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने इस सप्ताह मीडिया से कहा था कि वे सुरक्षा चिंताओं के कारण पाकिस्तान में टेस्ट नहीं खेलेंगे। टेस्ट श्रृंखला के लिए श्रीलंका की मेजबानी करने के बाद मनि ने कहा था कि पाकिस्तान अब सुरक्षित है। श्रीलंकाई टीम पर 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान में यह पहली टेस्ट श्रृंखला थी।


और भी पढ़ें :