बिना लक्ष्य जाने ही बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेशी, नीशम ने ली चुटकी

पुनः संशोधित मंगलवार, 30 मार्च 2021 (22:31 IST)
नेपियर:बनाम के में एक बड़ा ही हास्यास्पद वाक्या सामने आया। अमूमन मैच में तब बाधा पड़ती है जब बारिश आती है या फिर कोई दर्शक स्टेडियम में घुस जाता है लेकिन बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के मैच में एक अजीब कारण से मैच रोका गया।

17 ओवर के मैच को बारिश के चलते और छोटा कर दिया गया था जिससे बांग्लादेश के बल्लेबाजों को पता ही नहीं था कि उनको कितने रनों के लक्ष्य का पीछा करना है। इस वाक्ये का ट्विटर पर काफी मजाक उड़ा। खासकर न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम ने इस पर चुटकी ली।
ग्लेन फिलिप्स (58) के नाबाद अर्धशतक और डेरियल मिचेल (34) की आतिशी पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने यहां मंगलवार को बारिश से प्रभावित दूसरे टी-20 मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम (डीएलएस) के आधार पर बंगलादेश को 28 रन से हरा कर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरे न्यूजीलैंड ने 17.5 ओवर में पांच विकेट पर 173 रन बना कर बंगलादेश के सामने बड़ा लक्ष्य खड़ा, जबकि बंगलादेश की टीम अपने निर्धारित 16 ओवर में सात विकेट पर 142 रन ही बना पाई।

न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरुआत की और छह ओवर के पहले पावरप्ले में दो विकेट गंवा कर 55 रन बनाए, हालांकि बाद में उसके विकेट गिरने लगे। 94 रन पर चार विकेट गिरने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स बल्लेबाजी करने आए और मैच को संभाला। इसके बाद 13वें ओवर में बारिश आने से डीएलएस के आधार पर न्यूजीलैंड की पारी से दाे ओवर एक गेंद कम कर दी गई और उसे बल्लेबाजी के लिए 17.5 ओवर दिए गए।

लगभग पांच ओवर का खेल शेष रहते देख फिलिप्स ने मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, हालांकि इस बीच 14वें ओवर की चौथी गेंद पर न्यूजीलैंड का एक विकेट गिर गया, लेकिन फिलिप्स को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने अपनी आतिशी पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने ऑलराउंडर डेरियल मिचेल के साथ छठे विकेट के लिए 62 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। फिलिप्स ने पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 31 गेंदों पर नाबाद 58, जबकि मिचेल ने छह चौकों के सहारे 16 गेंदों पर 34 रन की नाबाद आतिशी पारी खेली। इस पारी के लिए फिलिप्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बंगलादेश की तरफ से शीर्षक्रम के बल्लेबाज सौम्य सरकार ने सर्वाधिक 51 रन बनाए। सरकार ने 27 गेंदों पर 51 रन की आतिशी पारी में पांच चौके और तीन छक्के जड़े।बंगलादेश की तरफ से मेहंदी हसन को दो, जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद और शोरीफुल इस्लाम को एक-एक विकेट मिला। वहीं न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान टिम साऊदी, हामिश बेनेट और एडम मिल्न को दो-दो, जबकि ग्लेन फिलिप्स को एक विकेट प्राप्त हुआ।(वार्ता)




और भी पढ़ें :