ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने जीत का श्रेय ‘टीम वर्क’ को दिया

पुनः संशोधित सोमवार, 30 दिसंबर 2019 (00:45 IST)
मेलबर्न। न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई ने रविवार को कहा कि मौजूदा घरेलू सत्र में एकजुट प्रदर्शन के कारण टीम सभी चार मैच जीतने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया ने इन चारों मुकाबलों को 4 दिन के अंदर अपने नाम किया। न्यूजीलैंड से पहले टीम ने पाकिस्तान को
दो मैचों की श्रृंखला में 2-0 से शिकस्त दी थी।
 
न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच की पहली पारी में ट्रेविस हेड ने शतक लगाया जबकि स्टीव स्मिथ ने 85 रन और पेन ने 79 रन बनाकर जीत की नींव रखी जबकि पैट कमिंस, जेम्स पैटिंनसन और नाथन लियोन की अगुवाई वाले आक्रमण ने दो बार न्यूजीलैंड की पारी को समेटा। पेन ने कहा कि यह ‘टीम वर्क’ का नतीजा है, जब किसी खिलाड़ी का दिन खराब होता था तो दूसरे उसकी भरपायी करते थे।
 
उन्होंने कहा, यह दिखाता है कि हम एक दूसरे की जिम्मेदारी को साझा कर रहे हैं। पेन ने कहा, हम एक साथ मिलकर काम करते हैं और दबाव बनाते हैं। किसी दिन यह काम पैट कमिंस तो दूसरे दिन नाथन लियोन ने किया। अगले दिन इस काम को पैटिंनसन और मिशेल स्टार्क करते। उन्होंने कहा, इसी तरह बल्लेबाजी में हम साझेदारी बनाने की कोशिश करते हैं ताकि विरोधी गेंदबाजों को ज्यादा गेंदबाजी करनी पड़े।
 
न्यूजीलैंड को और जुझारू जज्बा दिखाना होगा : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा कि अगर उनकी टीम को दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी शिकस्त से वापसी करनी है तो उसे शतक जड़ने वाले टॉम ब्लंडेल जैसा जुझारू जज्बा अपनाना होगा।
 
सलामी बल्लेबाज ब्लंडेल मेलबर्न में आउट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे, वह 121 रन बनाकर क्रीज पर टिके रहे जबकि न्यूजीलैंड के अन्य साथी खिलाड़ियों ने 488 रन के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने विकेट गंवा दिए। विलियम्सन ने उनकी इस पारी को ‘अद्भुत’ करार दिया।
 
उन्होंने 4 दिन के अंदर दूसरा टेस्ट 247 रन से गंवाने के बाद कहा, निश्चित रूप से उसने अपनी पारी के लिए कड़ी मेहनत की, मुश्किल काम था। लेकिन आपको इसी तरह की सकारात्मक चीजें देखनी होंगी क्योंकि यह सचमुच शानदार पारी थी। विलियम्सन ने कहा, उसने नेतृत्व किया और यह अहम है कि हम सभी उसकी पारी से प्रेरित हों।




और भी पढ़ें :