गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Arun Jaitley stadium to host aT20 match after a span of 2 years
Written By
Last Updated: मंगलवार, 7 जून 2022 (19:59 IST)

2 साल बाद भारत का टी-20 मैच देखने के लिए रोमांचित दिल्ली के क्रिकेट फैंस, 94 फीसदी टिकट बिके

नईदिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को यहां होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के 94 प्रतिशत टिकट बिक चुके हैं। अरुण जेटली स्टेडियम की क्षमता 35 हजार दर्शकों की है। दिल्ली में नवंबर 2019 के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन हो रहा है।

इसके बाद से कोरोना वायरस के कारण यह मैदान सुनसान रहा। इससे पहले यहां पर भारत बनाम बांग्लादेश का मैच खेला गया था इस मैच में बांग्लादेश ने भारत पर 6 विकेटों से जीत दर्ज कर टी-20 में भारत पर अपनी पहली जीत अर्जित की थी।

हाल ही में दर्शकों ने आईपीएल में अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स को खेलते हुए देखा है अब वह द्विपक्षीय सीरीज में भारतीय टीम को खेलते हुए देखने के लिए रोमांचित है। गौरतलब है कि इस साल टी-20 विश्वकप भी खेला जाना है ऐसे में यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने कहा, ‘‘94 फीसदी टिकट बिक चुके हैं। अब करीब 400-500 टिकट ही बचे हैं।’’लगभग 27,000 टिकट बिक्री के लिए रखे गए थे।

मनचंदा ने कहा, ‘‘वरिष्ठ नागरिक स्टेडियम में प्रवेश करने के लिए गोल्फ कार्ट का उपयोग कर सकते हैं।’’कोविड-19 की स्थिति हालांकि नियंत्रण में है, लेकिन डीडीसीए ने दर्शकों से खाने-पीने के अलावा हर समय मास्क पहनने का अनुरोध किया है।

मनचंदा ने कहा, ‘‘हमारे कर्मचारियों का नियमित रूप से परीक्षण किया जा रहा है। हम दर्शकों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और हर समय मास्क पहनने का अनुरोध करते हैं।’’

पटनायक ने कटक में होने टी20 मैच की पहली टिकट खरीदी

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 जून को बाराबती स्टेडियम में होने वाले टी20 मैच का पहला टिकट खरीदा।

ओडिशा क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पंकज लोचन मोहंती और सचिव संजय बेहेरा मुख्यमंत्री को उनके आवास पर टिकट सौंपी।

पांच मैचों की श्रृंखला का पहला मैच नौ जून को दिल्ली में खेला जायेगा । तीसरा मैच विशाखापत्तनम, चौथा राजकोट और पांचवां बेंगलुरू में होगा।