इस बल्लेबाज ने पदार्पण मैच में ठोंका दोहरा शतक, दर्शक बोले मिल गया नया 'सहवाग' |

Last Updated: गुरुवार, 12 दिसंबर 2019 (14:45 IST)
चंडीगढ़। घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) ऐसा मंच है, जहां पर किसी भी बल्लेबाज और गेंदबाज का हैरतअंगेज प्रदर्शन उसे सुर्खियों में ले आता है। रणजी ने ही देश को कई सितारे दिए हैं। भविष्य में इन सितारों की फेहरिस्त में चंडीगढ़ के बाएं हाथ के बल्लेबाज (Arslan Khan) का नाम भी जुड़ जाता है तो कोई हैरत नहीं होनी चाहिए क्योंकि उन्होंने अपने में ही जड़ डाला है।
अरुणाचल प्रदेश और चंडीगढ़ के बीच खेले गए रणजी ट्रॉफी मैच में अर्सलान खान ने दोहरा शतक लगाने का कारनामा किया है। जिस किसी ने भी यह मैच देखा, उसके मुंह से यही निकला कि भारतीय क्रिकेट में नए का उदय हो चुका है। हालांकि अर्सलान खान को सहवाग तक पहुंचने में अभी बहुत लंबा सफर तय करना है।
इस रणजी ट्रॉफी मैच में अर्सलान खान ने 33 चौके और 4 गगनचुंबी छक्कों की मदद से नाबाद 233 रन बनाए। 98.73 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वले अर्सनाल के 156 रन तो चौके छक्के की मदद से ही बन गए। यही कारण है कि उन्हें वीरेंद्र सहवाग के नए अवतार के रूप में देखा जा रहा है।
20 साल के अर्सनाल के क्रिकेट करियर का यह पहला रणजी ट्रॉफी मैच है और उन्होंने पदार्पण मैच को ही यादगार बना डाला। इससे पहले वे अंडर 23 क्रिकेट में भी अपने जौहर दिखा चुके हैं। उन्होंने 11 मैचों में 5 शतक और 2 अर्धशतक की मदद से 699 रन बनाए हैं।
चंडीगढ़ ने खड़ा किया रनों का पहाड़ : चंडीगढ़ ने अरुणाचल प्रदेश के विरुद्ध रनों का पहाड़ खड़ा करते हुए 76 ओवर में 503 रन पर पारी घोषित कर दी। अर्सलान खान के दोहरे शतक के अलावा शिवम भांभरी ने शतक (91 गेंदों पर 105) और मनन वोरा ने 124 रनों की धुआंधार पारी खेली। अरुणाचल प्रदेश की टीम ने पहली पारी में 147 रन ही बनाए थे।



और भी पढ़ें :