IND vs SL: श्रीलंका के बैटिंग कोच के बाद अब डेटा एनालिस्ट को भी हुआ कोरोना, खतरे में पड़ी सीरीज

पुनः संशोधित शुक्रवार, 9 जुलाई 2021 (18:19 IST)

13 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच लिमिटेड ओवर्स की सीरीज का आगाज होने जा रहा है, लेकिन श्रृंखला के शुरू होने से पहले क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, दो दिनों के अंदर श्रीलंका क्रिकेट कैंप से दो कोरोना के मामले समाने आए हैं।


बीते दिन टीम के बल्लेबाजी कोच कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे और आज टीम जी टी निरोशन कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। श्रीलंका क्रिकेट टीम के इंग्लैंड से कोलंबो पहुंचने के 72 घंटे के अंदर अभी तक कोरोना के दो मामले सामने आ चुके हैं।

श्रीलंका क्रिकेट ने बयान जारी कर कहा, 'श्रीलंकाई राष्ट्रीय टीम के डेटा एनालिस्ट जीटी निरोशन को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है।' बयान में आगे कहा गया, 'ग्रांट फ्लॉवर के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रीय खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ का कल पीसीआर टेस्ट कराया गया था जिसमें जी टी निरोशन पॉजिटिव आए। ग्रांट फ्लॉवर अभी कड़े अभी कड़े क्वारंटाइन पर हैं।'


इंग्लैंड क्रिकेट टीम से सात कोरोना के मामले सामने आने के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के स्वास्थ्य अधिकारी ने इंग्लैंड से लौटी पूरी श्रीलंका क्रिकेट टीम को आइसोलेट कर दिया है।

सीरीज पर पड़ सकता है असर


श्रीलंका और भारत के बीच पहला मुकाबला अगले हफ्ते मंगलवार, 13 जुलाई को खेला जाएगा और इससे पहले यदि कोई और कोरोना का केस सामने आया तो यह सीरीज वाकई में खतरे में पड़ सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि, दोनों देशों के बीच तीन एकदिवसीय और तीन टी20 आई मैचों की सीरीज खेली जाएगी।


टीम इंडिया के अधिकांश सीनियर खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित इंग्लैंड के दौरे पर है, इसलिए इस सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तान और भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

टीम में कई सारे चेहरे ऐसे हैं, जिनको पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। इन खिलाड़ियों में देवदत्त पडिकल, नितीश राणा, चेतन सकारिया, ऋतुराज गायकवाड़ और कृष्णपा गौतम के नाम शामिल है।



और भी पढ़ें :