गुरुवार, 21 सितम्बर 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Adidas unveils the jersey of Indian cricket team in white and blue clothings
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 2 जून 2023 (13:29 IST)

Adidas भारतीय टीम का नया किट प्रायोजक बना, देखिए तीनों फॉर्मेट की जर्सी (Video)

कुछ ही दिनों पहले BCCI ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की आधिकारिक किट के रूप में ग्लोबल स्पोर्ट्सवेयर ब्रांड Adidas के साथ हाथ मिलाया था। इस खबर की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और सचिव जय शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर घोषणा कर बताई थी। उन्होंने बताय था कि एडिडास भारतीय टीम का नया किट प्रायोजक होगा।
BCCI सचिव जय शाह ने ट्वीट कर कहा था, ''किट प्रायोजक के रूप में Adidas के साथ BCCI की साझेदारी की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। हम क्रिकेट के खेल को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और दुनिया के अग्रणी स्पोर्ट्सवियर ब्रांडों में से एक के साथ साझेदारी करने के लिए इससे ज्यादा उत्साहित नहीं हो सकते। एडिडास में आपका स्वागत है।”
Adidas ने 1 जून की शाम को टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC Final खेले से पहले क्रिकेट के तीनों प्रारूपों (वनडे, टी20 और टेस्ट) के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी का पहला लुक अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट कर जारी किया। इस जर्सी का डेब्यू  टीम इंडिया द्वारा World Test Championship Final (WTC Final) में होगा जो लंदन के Oval ग्राउंड में 7-12 जून (12 जून रिजर्व डे होगा) तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेले जाने वाला है। ICC टेस्ट रैंकिंग में भारत सबसे ऊपर और ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है। इन दोनों टीमों के बीच टक्कर काटें की रहेगी क्योंकि दोनों ही टीमों के लिए ओवल का यह ग्राउंड तटस्थ (Neutral) होगा।
ये भी पढ़ें
क्या आकाश चोपड़ा होने वाले हैं भाजपा में शामिल? राहुल गांधी पर कर दिया हमला