क्या अबू धाबी में होगी PCB की PSL... जानिए क्या है मामले का इंडिया से कनेक्शन

Last Updated: शुक्रवार, 28 मई 2021 (12:51 IST)
कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से मुंबई और जोहानिसबर्ग से चार्टर्ड विमानों को अबुधाबी में उतारने की अनुमति मिल गयी है जिससे उसका (पीएसएल) के बाकी बचे मैचों के आयोजन का रास्ता साफ हो गया।
के बाकी बचे मैचों के आयोजन को लेकर गुरुवार तक आशंका बनी हुई थी क्योंकि से पीसीबी को भारत और ​दक्षिण अफ्रीका से चार्टर्ड विमान उतारने की अनुमति नहीं मिली थी। इन विमानों से प्रसारण दल के सदस्य, खिलाड़ी और अधिकारी अबुधाबी पहुंचेंगे।
पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा, 'अबुधाबी खेल परिषद ने अब अपने संबंधित विभाग को मुंबई और जोहानिसबर्ग से चार्टर्ड विमानों को उतारने की अनुमति देने के लिये कहा है।' उन्होंने कहा कि मंजूरी मिलने के बाद अब चार्टर्ड विमान अबुधाबी जा पाएंगे।

पीसीबी को भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी प्रसारण दल के वीजा मिलने में देरी के कारण भी परेशानी उठानी पड़ी थी लेकिन उन्हें गुरुवार को वीजा मिल गये थे।अधिकारी ने कहा कि अब अबुधाबी में लीग के आयोजन को लेकर कोई बाधा नहीं है।

यूएई ने पीएसएल के खिलाड़ियों और प्रसारणकर्मियों को वीजा जारी किया


इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने राहत की सांस ली जब यूएई के अधिकारियों ने अबु धाबी में होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के मैचों के लिए खिलाड़ियों और प्रसारणकर्मियों को वीजा जारी कर दिया।

पीसीबी ने पुष्टि की कि यूएई के अधिकारियों ने 25 भारतीय नागरिकों को भी भारत से अबुधाबी की यात्रा करने के लिए वीजा जारी किया है जो प्रसारणकर्मियों की टीम का हिस्सा हैं।

दक्षिण अफ्रीका के 26 लोगों को भी वीजा जारी किया गया है जिसमें खिलाड़ी और तकनीकी स्टाफ शामिल है।
दक्षिण अफ्रीकी दल में फाफ डुप्लेसिस, डेविड मिलर, रिली रोसेयु, केमरन डेलपोर्ट, माइकल स्मिथ और हर्शल गिब्स जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

पीसीबी ने बयान में कहा, ‘‘जो सभी खिलाड़ी, अधिकारी और कर्मचारी 27 मई दोपहर दो बजे तक अपने होटल पहुंच जाएंगे उनके संदर्भ में माना जाएगा कि उन्होंने पृथकवास शुरू कर दिया है।’’

पीसीबी की सभी छह फ्रेंचाइजियों के लगभग 233 खिलाड़ियों और अपने कर्मचारियों को चार्टर्ड विमान में ला रहा है जिससे कि पीएसएल के बाकी बचे 20 मैचों का आयोजन हो सके। इन मैचों को छह से 20 जून के बीच खेले जाने की संभावना है।(भाषा)



और भी पढ़ें :