CTET : 16 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच परीक्षा, 20 सितंबर से शुरू होगी Application Process

Last Updated: शनिवार, 18 सितम्बर 2021 (16:27 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) की तारीख घोषित कर दी है। इस परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू होगी और आवेदनकर्ता 19 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे। इस परीक्षा 20 भाषाओं में आयोजित किया जाएगा। परीक्षा इस वर्ष कम्प्यूटर आधारित होगी। 16 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच परीक्षा आयोजित किए जाने की संभावना है।
ALSO READ:

NEET: तमिलनाडु में छात्रा ने परीक्षा में फेल होने के डर से कर ली आत्महत्या

द्वारा इस संबंध में सीटीईटी परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सीटीईटी परीक्षा का 15वां संस्करण कम्प्यूटर आधारित होगा। इसके आवेदन की प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू होगी। इच्छुक छात्र 19 अक्टूबर रात 11.59 तक आवेदन कर सकेंगे, वहीं आवेदन शुल्क 20 अक्टूबर दोपहर 3.30 बजे से पहले तक जमा करा सकेंगे।


सीबीएसई के नोटिफिकेशन के अनुसार इस वर्ष परीक्षा कम्प्यूटर आधारित होगी और परीक्षा 16 दिसंबर से 13 जनवरी 2022 के बीच आयोजित होगी। उम्मीदवार को प्रवेश पत्र में परीक्षा की तारीख सूचित की जाएगी। परीक्षा के बारे में छात्र अधिक जानकारी इंफॉर्मेशन से प्राप्त कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए इच्छुक छात्रों को सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट www.ctet.nic.in पर जाना होगा।



और भी पढ़ें :