Flipkart पर Free में देख सकेंगे वीडियो, फिल्म और वेब सीरीज; शुरू होने वाली है वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस

Last Updated: मंगलवार, 6 अगस्त 2019 (17:02 IST)
वालमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी ने अपने प्रतिद्वंदी को टक्कर देने के लिए शुरू करने का ऐलान किया है। खास बात यह है कि फ्लिपकार्ट इसके इस्तेमाल के लिए यूजर से कोई सब्सक्रिप्शन फीस नहीं लेगा। यह प्लेटफॉर्म विज्ञापन से चलेगा। कंपनी ने बताया कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर कई भाषाओं में वीडियो सामग्री उपलब्ध कराएगी।
कंपनी की ओर से आए बयान में कहा गया है कि फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन पर फिल्म, शॉर्ट वीडियो और वेब सीरीज जैसे वीडियो कंटेंट यूजर्स को उपलब्ध कराए जाएंगे। हालांकि, कंपनी ने स्पेशल कंटेंट पेश करने के लिए फिलहाल इनकार कर दिया है। कंपनी को उम्मीद है कि इस सर्विस से वह भारत में 20 करोड़ और यूजर जोड़ने में कामयाब होगी।

गौरतलब है कि अमेजन भी अमेजन प्राइम वीडियो के नाम से वीडियो और म्यूजिक स्ट्रीमिंग सुविधा उपलब्ध कराती है, जिसका सालाना शुल्क 999 रुपये और प्रति महीने शुल्क 129 रुपये है।
फ्लिपकार्ट इस सर्विस को दिवाली से पहले फ्लिपकार्ट प्लस यूजर्स के लिए लॉयल्टी प्रोग्राम के तहत लॉन्च कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सर्विस को सिंतबर में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल इस सर्विस की बीटा मोड में टेस्टिंग चल रही है।



और भी पढ़ें :