लाल किताब 2020 : इस वर्ष दूर हो जाएंगे सारे संकट यदि कर लिए हनुमानजी के ये 3 काम

hanuman jayanti
अनिरुद्ध जोशी| Last Updated: शनिवार, 7 दिसंबर 2019 (16:38 IST)
यदि अंक के अनुसार यह मान लिया जाए कि अगला 2020 वर्ष राहु के स्वामित्व वाला वर्ष है और यदि आपकी कुंडली में राहु नीच का होकर बैठा है या किसी भी प्रकार से मंदा हो रहा है तब ऐसी स्थिति में लाल किताब के अनुसार करें मात्र एक अचूक उपाय। दूसरा यह कि यदि आप किसी भी प्रकार के संकट से घिरे हैं तो भी ये उपाय करके आप इस वर्ष सफल और खुशहाल बन सकते हैं।

1.बजरंग बाण का पाठ : लाल किताब अनुसार अगर व्यक्ति को राहु और केतु सता रहे हैं और उसके काम बन नहीं रहे हैं या उसके ऊपर मौत का सया मंडरा रहा है तो उस व्यक्ति को मंगलवार और शनिवार को हनुमानजी का बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए।


2.चोला चढ़ाना : पांच शनिवार को हनुमानजी की मूर्ति को चोला जरूर चढ़ाएं कम से कम 5 बार हनुमानजी को चोला चोला चढ़ाने से आप के सभी तरीके के और बड़े से बड़े संकटों का अंत हो जाएगा। चोला चढ़ाने के साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद बनारसी पान का बीड़ा भी अर्पित करें।

3.बरगद के पत्ते पर आटे दिया जलाना : इसके अलावा हर मंगलवार या शनिवार को हनुमान चालीसा पढ़ने के बाद बड़ के पत्ते पर आटे का दिया जलाकर उसे हनुमानजी के मंदिर में रखने से भी व्यक्ति के बड़े से बड़े दुख दूर हो जाते हैं और मौत जैसा कर्म भी कट जाता है।


इस इस वर्ष जिन्हें भी शनि की ढैया, शनि की साढ़े साती और शनि पीड़ा के साथ ही राहु केतु का डर सता रहा हो तो उपरोक्त उपाय जरूर करें। शर्तीया आपके हर तरह के संकट दूर हो जाएंगे।




और भी पढ़ें :