1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. जम्मू-कश्मीर न्यूज़
  4. Recruitment of Police Sub Inspectors canceled in Jammu and Kashmir
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 8 जुलाई 2022 (16:17 IST)

जम्मू कश्मीर में पुलिस उपनिरीक्षकों की भर्ती रद्द, सीबीआई जांच की अनुशंसा

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अनियमितताओं के आरोपों के चलते शुक्रवार को पुलिस उपनिरीक्षकों की भर्ती रद्द कर दी और पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की अनुशंसा की है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्विटर के जरिए बताया कि दोषियों को जल्द ही न्याय के कटघरे में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस में उपनिरीक्षकों की भर्ती रद्द की जा रही है और भर्ती प्रक्रिया की सीबीआई जांच की अनुशंसा की गई है ताकि दोषियों को जल्द न्याय कटघरे में लाया जा सके।
 
उपराज्यपाल ने कहा कि यह हमारे युवाओं का भविष्य सुरक्षित रखने की दिशा में बड़ा कदम है और सरकार नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने पर जल्द फैसला करेगी। उल्लेखनीय है कि सिन्हा ने पिछले महीने भर्ती प्रक्रिया में फर्जीवाड़े के आरोप लगने पर पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती प्रक्रिया की जांच करने के आदेश दिए थे।
 
जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने 4 जून को जारी नतीजों में 1,200 सफल प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। इस परीक्षा में 97 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। असफल उम्मीदवारों ने नतीजे घोषित होने पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए सड़कों पर प्रदर्शन किया था।(भाषा)
ये भी पढ़ें
भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, आरोपी के दुबई कनेक्शन की पड़ताल