बडगाम में सुरक्षाबलों ने 3 लश्कर आतंकवादियों को घेरा, पुलवामा में बड़ी साजिश नाकाम

Last Updated: बुधवार, 10 अगस्त 2022 (09:37 IST)
हमें फॉलो करें
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के में सुरक्षाबलों के साथ चल रही मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को घेर लिया गया है, जिसमें मई में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या में शामिल लतीफ राठेर भी शामिल है। भट एक सरकारी कर्मचारी था। इस बीच सुरक्षाबलों ने पुलवामा में बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए 25 से 30 किलो IED बरामद किया है।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले में खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया। तलाश अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी।

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर मंडल) विजय कुमार ने बताया कि वांछित आतंकवादी लतीफ राठेर समेत लश्कर के तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में घेर लिया गया है।
कुमार ने ट्वीट किया, 'मुठभेड़ में आतंकवादी लतीफ राठेर समेत आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को घेर लिया गया है। आतंकवादी लतीफ, राहुल भट और अमरीन भट समेत कई नागरिकों की हत्या में शामिल है।'

राहुल भट की जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में चडूरा शहर में 12 मई को तहसील कार्यालय के भीतर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसे शरणार्थियों के लिए विशेष रोजगार पैकेज के तहत ‘क्लर्क’ की नौकरी मिली थी। इसके कुछ दिन बाद लश्कर के आतंकवादियों ने टीवी कलाकार अमरीन भट की बडगाम जिले के चडूरा में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी थी।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा पुलिस द्वारा दी गयी विशिष्ट सूचना से एक बड़ी त्रासदी टल गई है। कश्मीर क्षेत्र के एडीजीपी कुमार ने ट्वीट कर कहा, 'पुलवामा में सर्कुलर रोड पर तहब क्रॉसिंग के पास पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा लगभग 25 से 30 किलोग्राम वजन का एक आईईडी बरामद किया गया है। पुलवामा पुलिस द्वारा दी गयी विशिष्ट सूचना से एक बड़ी त्रासदी टल गई है।'



और भी पढ़ें :