जून तक Free मिलेगी Google की यह सर्विस

पुनः संशोधित गुरुवार, 1 अप्रैल 2021 (19:58 IST)
हमें फॉलो करें
ने जून तक अपनी एक खास सेवा को जीमेल यूजर्स (Gmail Users) को मुफ्त में देने का फैसला किया है। यूजर्स को इस सेवा के लिए फिलहाल किसी भी तरह का कोई चार्ज नहीं देना होगा।
ALSO READ:

असम चुनाव महागठबंधन के 'महाझूठ' और डबल इंजन के 'महाविकास' के बीच : मोदी
Google ने जीमेल यूजर्स को मिलने वाली की वीडियो कॉलिंग सेवा (Video Calling Service) को जून तक बिलकुल मुफ्त रखने का निर्णय लिया है।
इस वीडियो कॉलिंग सर्विस के लिए यूजर्स को किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा। कंपनी ने ट्वीट से इसकी जानकारी शेयर की है। Google ने कहा है कि जीमेल के यूजर्स 24 घंटे तक सर्विस का फायदा बिल्कुल मुफ्त में उठा सकते हैं।

कंपनी की तरफ से इस सेवा के लिए कोई भी चार्ज नहीं वसूला जाएगा। पिछले वर्ष गूगल ने वीडियो कॉलिंग सर्विस गूगल हैंगआउट (Google Hangout) का नाम बदलकर गूगल मीट कर दिया था। गूगल ने पिछले साल सितंबर इस वीडियो कॉलिंग सर्विस को सभी जीमेल यूजर्स को मुफ्त कर दिया था, वहीं इसके बाद गूगल ने को मार्च 2021 तक बढ़ाने की घोषणा की थी।

अब गूगल ने इस सेवा को जून तक फ्री रखने का ऐलान किया है। आईओएस और एंड्राइड फोन में मुफ्त में इस्तेमाल किया जा सकता है। Google Meet को iOS और Android फोन में मुफ्त में इस्तेमाल किया जा सकता है और इस सर्विस में अधिकतम 49 लोगों को जोड़ा जा सकता है।



और भी पढ़ें :