Apple के इवेंट पर Corona का असर, नहीं लांच हुआ iPhone 12, उतारे ये प्रोडक्ट्‍स

Last Updated: बुधवार, 16 सितम्बर 2020 (07:41 IST)
पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है और इसका असर के सालाना इवेंट पर भी दिखाई दिया। आईफोन के चाहने वालों को निराशा हाथ लगी। इस साल Apple ने अपने मोस्ट अवेटेड की लॉन्चिंग को रोक दिया। Apple हर साल अपने नए iPhone को मार्केट में लॉन्च करता है। इस वर्ष Apple ने अपने मोस्ट अवेटेड iPhone 12 को लॉन्च नहीं किया है। इससे लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे ग्राहक काफी निराश हुए।

Apple ने इवेंट के दौरान Apple Watch Series 6 और Apple Watch SE को लॉन्च किया। इसके साथ ही इवेंट में Apple के सीईओ टिम कुक ने पेंसिल और रेटीना डिस्प्ले के साथ Apple iPad Air को भी लॉन्च किया।


Apple ने अपने ग्राहकों के लिए Apple Watch Series 6 और Apple Watch SE को लॉन्च किया है। Apple Watch Series 6 को ब्लड ऑक्सीजन फीचर के साथ पेश किया गया है। ये वॉच तीन कलर वेरियंट में मिलेगी।
VO2 Max फीचर के जरिए सटीकता से हेल्थ को मॉनिटर करने में सहायता। Apple iPad Air पेंसिल और रेटीना डिस्प्ले के साथ आएगा। इसमें A12 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। गेमिंग लवर्स को इसमें बेहतरीन अनुभव मिलेगा।
Apple Watch Series 6 के साथ ही Apple Watch SE को भी लॉन्च किया गया है। भारत में इसकी कीमत 29,900 तक होगी। इसके GPS + सेल्यूलर की कीमत 33,900 रुपए होगी। भारत में यह कभ लांच होगी, इसकी घोषणा नहीं की गई।

इस इवेंट में Apple ने iPad Air को पेंसिल और रेटीना डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें A12 चिपसेट प्रयोग किया गया है। iPad Air को 329 डॉलर बेसिक प्राइस में पेश किया गया है, लेकिन छात्रों को यह 299 डॉलर में मिलेगा। इसकी सेल शुक्रवार से शुरू होगी। iPad Air में 7MP का फ्रंट कैमरा और 12MP का रियर कैमरा दिया गया।
Apple ने iPad Air के साथ अपने बेसिक iPad की 8th जेनरेशन को भी लॉन्च किया। इसमें 10.2 इंच की स्क्रीन के साथ A12 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

नई सर्विस Apple One को भी लॉन्च किया गया, जो कि एक क्लाउड सर्विस है। एपल वन के तहत आप अपने डाटा को एपल के सिक्योर सर्वर पर स्टोर कर सकेंगे। एपल वन के तहत कंपनी की सभी पेड सर्विसेज जैसे एपल टीवी प्लस, एपल म्यूजिक की सेवाएं ली जा सकेंगी।



और भी पढ़ें :