• Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2024
  3. आईपीएल 2024 न्यूज़
  4. Rajasthan Royals skipper Sanju Samson concerned over repetitive loss in IPL 2024
Written By WD Sports Desk
Last Updated : गुरुवार, 16 मई 2024 (14:24 IST)

लगातार हार से सैमसन परेशान, राजस्थान क्वालिफायर खेलेगी या एलिमिनेटर?

लगातार हार से सैमसन परेशान, राजस्थान क्वालिफायर खेलेगी या एलिमिनेटर? - Rajasthan Royals skipper Sanju Samson concerned over repetitive loss in IPL 2024
लगातार 9 मैचों में से 8 मैच जीतने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स ने अंत में अपने लिए रास्ता मुश्किल कर लिया है। अब यह हालत हो गई है कि तय नहीं है कि राजस्थान क्वालिफायर खेलेगी या फिर एलिमिनेटर। वह तो भला हो दिल्ली की जीत ने राजस्थान को स्वत प्लेऑफ के लिए क्वालिफाए करवा दिया।

राजस्थान का अंतिम मैच इस ही मैदान पर कोलकाता के साथ है अगर यह मैच राजस्थान जीत जाती है तो फिर वह क्वालिफायर खेलेगी। अन्यथा उसे बैंगलूरू या चेन्नई की विजेता से अहमदाबाद में एलिमिनेटर खेलना पड़ेगा।


हमें अगले मैच में स्मार्ट क्रिकेट खेलना होगा: सैमसन

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि हमें अपनी योजनाओं पर कायम रहते हुए अगले मैच में स्मार्ट क्रिकेट खेलना होगा।

उन्होंने पंजाब किंग्स के हाथों मिली हार के बाद कहा, “ईमानदारी से कहूं तो हम एक अच्छे विकेट की अपेक्षा कर रहे थे। यह 140 रन वाली यह पिच नहीं थी, लेकिन हमें 160-170 तो बनाने ही चाहिए थे। हम ऐसे विकेटों पर खेलने के आदी नहीं हैं। हमें यहां पर अगले मैच में स्मार्ट क्रिकेट खेलना होगा।”

सैमसन ने कहा , “ईमानदारी से कहूं तो हमें स्वीकार करना होगा कि हमें असफलता मिली है। हमें अपनी योजनाओं पर कायम रहना होगा। जब आप लगातार चार मैच हारते हैं तो आपको देखना होगा कि कहां कमी हो रही है, टीम के लिए क्या अच्छा नहीं जा रहा है। किसी एक को आगे आकर कहना होगा, ‘मैं टीम के लिए मैच जीतने जा रहा हूं।’ हां, यह टीम गेम है लेकिन हमारे पास कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं। इनमें से ही किसी एक को आगे आना होगा और हमारे लिए मैच जीतने होंगे। अगर हम ऐसा करने में कामयाब हो गए और कुछ खिलाड़ी अपना फॉर्म सुधार सकें तो फिर परिणाम में अंतर आने लगेगा।”
ये भी पढ़ें
पाकिस्तान इस मामले में भारत से पिछड़ जाता है, विश्वकप से पहले पूर्व कप्तान का बयान