गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2023
  3. आईपीएल 2023 न्यूज़
  4. Punjab Kings scores a par above score against Delhi Capitals
Written By
Last Modified: शनिवार, 13 मई 2023 (21:16 IST)

दिल्ली कैपिटल्स के सामने पंजाब किंग्स ने 7 विकेट खोकर बनाए 167 रन

दिल्ली कैपिटल्स के सामने पंजाब किंग्स ने 7 विकेट खोकर बनाए 167 रन - Punjab Kings scores a par above score against Delhi Capitals
पंजाब किंग्स ने प्रभसिमरन सिंह (103) के शानदार शतक की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के सामने 168 रन का लक्ष्य रखा।

पंजाब के अन्य बल्लेबाज जहां बड़ा योगदान नहीं दे सके, वहीं पटियाला के 22 वर्षीय प्रतिभावान सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन ने 65 गेंद पर 10 चौकों और एक छक्के के साथ 103 रन की पारी खेल डाली। यह आईपीएल में प्रभसिमरन का पहला शतक है और वह इस टूर्नामेंट में सैकड़ा जड़ने वाले छठे सबसे युवा बल्लेबाज हैं।टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की शुरुआत निराशाजनक रही और उसने पावरप्ले के अंदर शिखर धवन (सात), लायम लिविंगस्टन (चार) और जितेश शर्मा (पांच) के महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिये।

प्रभसिमरन ने अपनी टीम को इन शुरुआती झटकों से निकालते हुए सैम करन के साथ 73 रन की साझेदारी की। करन इस 54 गेंद की साझेदारी में ज्यादा कुछ नहीं कर सके, लेकिन प्रभसिमरन ने 11वें ओवर में मिचेल मार्श को दो छक्के और एक चौका जड़कर अपने इरादे साफ कर दिये।
प्रभसिमरन को 15वें ओवर में एक जीवनदान भी मिला जब डीप स्क्वेयर पर खड़े राइली रूसो उनका कैच नहीं लपक सके। अगली ही गेंद पर हालांकि करन (24 गेंद, 20 रन) ने अमन हाकिम खान को कैच थमा दिया। दो ओवर बाद पंजाब को हरप्रीत बराड़ के रूप में एक और झटका लगा।

प्रभसिमरन ने लगातार गिरते विकेटों के बीच रन बनाना जारी रखा और 18वें ओवर में खलील अहमद को चौका लगाकर 61 गेंद में अपना शतक पूरा किया। पंजाब के पास 180 रन तक पहुंचने का मौका था लेकिन मुकेश कुमार ने 19वें ओवर में मात्र तीन रन देते हुए प्रभसिमरन का बहुमूल्य विकेट चटका लिया। खलील अहमद ने आखिरी ओवर में शाहरुख खान को रनआउट करते हुए 10 रन दिये जबकि पंजाब ने 20 ओवर में 167/7 का स्कोर खड़ा किया।दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज इशांत शर्मा ने तीन ओवर में 27 रन देकर दो विकेट लिये। अक्षर पटेल, प्रवीन दूबे, कुलदीप यादव और मुकेश को एक-एक विकेट हासिल हुआ।
ये भी पढ़ें
हैदराबाद बनाम लखनऊ के मैच में लगे कोहली कोहली के नारे, गौतम गंभीर को दर्शकों ने बनाया निशाना