मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2023
  3. आईपीएल 2023 न्यूज़
  4. Rashid Khan shows his resillience in a losing cause against Mumbai
Written By
Last Modified: शनिवार, 13 मई 2023 (16:26 IST)

राशिद खान ने जीता दिल, 4 विकेट लेने के बाद 32 गेंदो पर 79 रन बनाए तो ट्विटर ने कहा वाह

राशिद खान ने जीता दिल, 4 विकेट लेने के बाद 32 गेंदो पर 79 रन बनाए तो ट्विटर ने कहा वाह - Rashid Khan shows his resillience in a losing cause against Mumbai
12 मई को Mumbai Indians से 27 रनों से हारने के बाद अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली Gujrat Titans अपने नाम के आगे 'Q' (Qualifier) तो नहीं लगा सकी लेकिन उनके खिलाडी Rashid Khan ने मैच में यह ज़रूर सुनिश्चित किया कि उनकी टीम एक बड़े अंतर (50-60 रन) से मैच न हारे।

मुंबई के Wankhede Stadium में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने का फैंसला किया था, उसके जवाब में मुंबई ने गुजरात के सामने 219 का लक्ष्य रखा। गुजरात की बल्लेबाजी, इस लक्ष्य का पीछा करते वक़्त शुरू से ही फीकी पड़ गई। पहला ओवर जेसन बेहरेनडॉर्फ की तरफ से एक टाइट ओवर था,  दूसरे ओवर में मुंबई इंडियंस के Impact Player Akash Madhwal  ने रिधिमान साहा का विकेट लिया।
उसके बाद मुंबई इंडियंस के गेंदबाज नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे। गुजरात ने लगभग 100 के स्कोर तक अपने 7 विकेट गवा दिए थे। फिर आए राशीद खान जिन्होंने मुंबई की पारी में 4 ओवरों में 30 रन देकर कूल 4 विकेट भी अपने नाम किये थे। राशीद खान ने सिर्फ 32 गेंदों में 79 बनाकर गुजरात के लिए एक धमासान पारी खेली। हालांकि, उनकी यह पारी गुजरात टाइटंस को जीता नहीं पाई लेकिन राशिद खान ने गुजरात को एक बड़े मार्जिन (Margin) से हारने से बचा लिया। IPL इतिहास में नंबर 8 बल्लेबाज द्वारा यह उच्चतम स्कोर था (highest score ever by No.8 batter in IPL history)

 इस से पहले आठवे नंबर पर सबसे उच्चतम स्कोर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के Pat Cummins का था (66) जो इसी स्थान पर आईपीएल 2021 के मैच के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आया था।

भारत के पूर्व विकेटकीपर Parthiv Patel ने राशिद की इस पारी की सराहना करते हुए JioCinema  पर कहा :
“राशिद खान, गेंदबाज, और राशिद खान, बल्लेबाज, दोनों बदल गए। यह एक शानदार पारी थी। मुझे लगता है कि खेल लगभग हो चुका था। लेकिन उनकी अन्य योजनाएँ थीं। मुंबई इंडियंस बड़ी जीत चाहती थी लेकिन उसके रास्ते में राशिद थे। मेरे लिए, यह सबसे अच्छी पारी है जो एक निचले मध्य क्रम के बल्लेबाज ने लंबे समय में खेली है।

गुजरात टाइटंस 16 पॉइंट्स के साथ इस वक़्त आईपीएल पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर है, वहीँ मुंबई इंडियंस 14 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर।
गुजरात टाइटंस के अगले दो मैच :

बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, अहमदाबाद (15 मई)
बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर,  बैंगलोर (21 मई)

मुंबई इंडियंस अगले दो मैच :

बनाम लखनऊ सुपर जाइंट्स, इकाना स्टेडियम, लखनऊ (16 मई)
बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई (21 मई)
ये भी पढ़ें
बिनी किसी अर्धशतक के सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ बनाए 182 रन