गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2023
  3. आईपीएल 2023 न्यूज़
  4. Gujarat Titans looks to amend the chinks in the armour against Mumbai Indians in Qualifier 2
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 26 मई 2023 (14:03 IST)

चेन्नई नहीं बन पाएगा अहमदाबाद, मुंबई के खिलाफ यह गलतियां सुधारेगा गुजरात

चेन्नई नहीं बन पाएगा अहमदाबाद, मुंबई के खिलाफ यह गलतियां सुधारेगा गुजरात - Gujarat Titans looks to amend the chinks in the armour against Mumbai Indians in Qualifier 2
Hardik Pandya हार्दिक पांड्या की Gujarat Titans गुजरात टाइटन्स जब शुक्रवार को Indian Premiere League इंडियन प्रीमियर लीग IPL (आईपीएल) के दूसरे क्वालीफायर में मुंबई इंडियन्स का मुकाबला करने उतरेगी तो उसका लक्ष्य होगा कि वह पहले क्वालीफायर की गलतियों से सीखकर जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाये।

दूसरी ओर, एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से रौंदने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज़ रोहित शर्मा की मुंबई इंडियन्स भी गुजरात को पछाड़कर रिकॉर्ड छठे खिताब की ओर कदम बढ़ाने के लिये तैयार होगी।

गुजरात भले ही पहले क्वालीफायर में चेन्नई का चेपौक किला न भेद सकी हो, लेकिन नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर उसे हराना आसान न होगा। पांड्या की पलटन इस मैदान पर आठ में से पांच मैच जीत चुकी है, जिसमें 25 अप्रैल को मुंबई पर दर्ज की गयी विजय भी शामिल है। आमने-सामने के मुकाबलों में गुजरात मुंबई को दो बार हरा चुकी है, जबकि एक बार रोहित की टीम ने बाज़ी मारी है।

इन दोनों प्रतिभावान भारतीयों के अलावा भी गुजरात कई मैच-जिताऊ खिलाड़ियों से भरी हुई है जो मौका मिलने पर मुंबई का फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ सकते हैं।

इसके बरक्स, मुंबई भले ही इस सीजन एक अपेक्षाकृत नयी टीम के साथ मैदान पर उतरी हो, लेकिन रोहित की कप्तानी ने उनके लिये चीजों को आसान बनाया है। जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में उत्तराखंड के आकाश मधवाल ने अपना जौहर दिखाया है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई युवा कैमरन ग्रीन एक फिनिशर होने के साथ-साथ ऊपरी क्रम में भी शतक जड़ चुके हैं। सूर्यकुमार यादव अगर अपने पूरे रंग में नज़र आयें तो अकेले ही गुजरात की गेंदबाजी पर भारी पड़ सकते हैं।

गुजरात हालांकि मुंबई की छोटी-मोटी कमियों का फायदा उठाकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिये आतुर होगी। नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर हार्दिक टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे। इसका मुख्य कारण यह होगा कि लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इस मैदान पर कभी भी जीत नहीं सकी है। मुंबई भी रोहित की कप्तानी और युवा प्रतिभाओं के दम पर फाइनल में पहुंचकर चिर-प्रतिद्वंदी चेन्नई सुपर किंग्स से भेंट करना चाहेगी।
ये भी पढ़ें
IPL Final के दौरान ही Asia Cup 2023 पर लंबे समय से चले आ रहे गतिरोध को खत्म कर देगा BCCI