कोहली ने IPL में पूरे किए 6500 रन लेकिन 20 रन पर आउट हुए तो ऊपर देख कर निकाला गुस्सा (वीडियो)

विराट कोहली का यह सत्र भुलाने लायक जा रहा है लेकिन दुख की इस घड़ी में उनके और फैंस को आज एक खुशखबरी मिली। पंजाब से हुए मुकाबले में विराट कोहली ने में 6500 रन पूरे कर लिए। आईपीएल में वह पहले ही सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

पंजाब द्वारा दिए गए 210 रनों का पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने ताबड़तोड शुरुआत की। ऐसा लग रहा था कि पिच पर पुराने कोहली हैं। उन्होंने 14 गेंदो में 2 चौके और 1 छक्के के साथ 20 रन बनाए।
लेकिन रबाड़ा की एक गेंद को फ्लिक करने के चक्कर में वह लेग साइड पर खड़े राहुल चाहर को अपना कैच दे बैठे। अंपायर ने उंगली नहीं उठाई थी लेकिन पंजाब के कप्तान ने रिव्यू लिया और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा।

आउट होने के बाद विराट कोहली ने आसमान की ओर देखकर कुछ कहा जो ट्विटर पर ज्यादातर फैंस के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है कि कोहली ने आउट होने के बाद ऊपर देखकर क्या कहा होगा।

बहरहाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने पावरप्ले में 44 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे लेकिन ग्लेन मैक्सवेल (35) और रजत पाटीदार (26) के बीच चौथे विकेट के लिये बनी 64 रन की साझेदारी से टीम संभलने के बावजूद 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन ही बना सकी।

पंजाब किंग्स के गेंदबाजों विशेषकर कागिसो रबाडा ने शानदार प्रदर्शन किया। विराट कोहली (20 रन) के रूप में पहला विकेट हासिल करने के बाद उन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये।

ऋषि धवन (36 रन देकर) ने एक ही ओवर में दो विकेट निकाले और राहुल चाहर ने 37 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये।हरप्रीत बरार ने मैक्सवेल और अर्शदीप सिंह ने फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के अहम विकेट चटकाये।

अब पंजाब के 12 मैचों में 12 अंक हो गये हैं जिससे टीम तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गयी है जबकि आरसीबी 14 अंक से चौथे स्थान पर बरकरार है लेकिन उसका नेट रन रेट ‘नेगेटिव’ में है क्योंकि यह मैच बैंगलोर 54 रनों के बड़े अंतर से हारा।

पंजाब किंग्स को टूर्नामेंट में बने रहने के लिये इस मैच में जीत की दरकार थी और इस दमदार जीत ने उसके नेट रन रेट में भी इजाफा किया।



और भी पढ़ें :