Women T20 Challange: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को सात विकेट से हराया

Last Updated: बुधवार, 25 मई 2022 (14:05 IST)
हमें फॉलो करें
पुणे: शेफ़ाली वर्मा (51) और लोरा वोलवार्ड (51) के आतिशी अर्धशतकों की बदौलत वेलोसिटी ने मंगलवार के मुकाबले में सुपरनोवास को सात विकेट से शिकस्त दी।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सुपरनोवास ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाये। इसके जवाब में वेलोसिटी ने 10 गेंदें रहते ही 151 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

अपने पहले मुकाबले में जीत के साथ वेलोसिटी ने दो अंक अर्जित कर लीग में अपना खाता खोल लिया है। इसके अलावा सुपरनोवास के दो मुकाबलों में एक हार और एक जीत के साथ दो अंक हैं जबकि ट्रेलब्लेज़र सुपरनोवास के खिलाफ सोमवार का अपना एकलौता मुकाबला हारकर एक भी पॉइंट हासिल नहीं कर पाई है।

वेलोसिटी ने टॉस जीतकर सुपरनोवास को पहले बल्लेबाज़ी करने के लिये बुलाया और पहले चार ओवर में ही तीन बल्लेबाज़ों को पवेलियन लौटा दिया। मात्र 18 रन पर तीन विकेट गंवाकर सुपरनोवास की हालत नाज़ुक थी लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तानिया भाटिया के साथ 82 रन की साझेदारी कर टीम को सुरक्षित स्थिति में ला खड़ा गया। सुपरनोवास के लिये हरमनप्रीत ने 71(51), तानिया ने 36(32) और सुने लूस ने 20(14) रन बनाये।

सुपरनोवास के लिये सबसे ज़्यादा रन बनाने वाली हरमनप्रीत ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाये।

वेलोसिटी की ओर से केट क्रॉस ने अपने चार ओवर में सिर्फ 24 रन देकर दो विकेट लिये जबकि दीप्ति शर्मा अपने चार ओवर में एक विकेट के बदले 31 रन दिये। राधा यादव ने अपने तीन ओवर में 22 रन देकर एक विकेट झटका।
लक्ष्य का पीछा करते हुए वेलोसिटी की सलामी बल्लेबाज़ शेफाली वर्मा ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाते हुए 51(33) रन की पारी खेली। शेफाली ने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। लोरा वोलवार्ड ने भी सात चौकों और एक छक्के की बदौलत 51(35) रन बनाये। इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने 24(25) और यस्तिका भाटिया ने 17(13) रन बनाये।

सुपरनोवास की ओर से डायंड्रा डोटिन ने अपने 3.2 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटके जबकि पूजा वस्त्रकार ने तीन ओवर में 27 रन के बदले एक विकेट लिया। हरमनप्रीत को उनकी कप्तानी पारी के लिये प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।(वार्ता)



और भी पढ़ें :