दिल जीता राजस्थान ने, औरेंज और पर्पल कैप सहित खेल भावना में रही सबसे अव्वल

खिताबी हार के बावजूद औरेंज और पर्पल कैप अंत में रहे राजस्थान के पास में

पुनः संशोधित सोमवार, 30 मई 2022 (13:18 IST)
हमें फॉलो करें
यह खिताब अपने पहले कप्तान शेन वॉर्न के लिए जीतना चाहती थी जो हो ना सका लेकिन राजस्थान के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण टीम ने ना केवल और जीती है बल्कि फेयर प्ले अवार्ड भी राजस्थान के नाम रहा है।

टूर्नामेंट में एक समय राजस्थान का ही वर्चस्व था, औरेंज कैप से लेकर पर्पल कैप , मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी और बल्लेबाजी प्रदर्शन सबमें राजस्थान के खिलाड़ी दिखते थे। हालांकि टूर्नामेंट के अंत में राजस्थान ने 3 वर्ग में बाजी मारी है।

अंत में औरेंज कैप और पर्पल कैप रही राजस्थान के पास

राजस्थान ने कितना बेहतरीन खेल दिखाया है इसका अंदाजा इस ही बात से लगाया जा सकता है कि सर्वाधिक रन बनाने और विकेट लेने वाले खिलाड़ी दोनों ही राजस्थान के पास है।

ने तो अपना चौथा शतक आईपीएल 2022 में लगा दिया। ऐसे टूूर्नामेंट में जहां बल्लेबाज अपने फॉर्म के लिए जूझ रहे हो आईपीएल के पहले 35 मैचों में 3 शतक लगाना एक खास बात है। अपने 17 मैचों की 17 पारियों में जॉस बटलर 57.5 की शानदार औसत और 149 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 863 रन बनाए हैं।

वहीं सर्वाधिक विकटों की बात करें तो यह कमाल की हैट्रिक ले चुके के पास है। युजवेंद्र चहल अब तक इस सत्र में वह 17 मैचों में 68 ओवर डालकर 527 रन देकर 27 विकेट ले चुके हैं। कोलकाता के खिलाफ किया गया उनका प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ है जिसमें उन्होंने 40 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

फाइनल से पहले युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप नहीं थी और बैंगलोर के वानिंदू हसरंगा उनसे विकेटों में बराबर थे और उनसे कम रन देने के कारण पर्पल कैप हसरंगा के पास थी। लेकिन जैसे ही चहल ने हार्दिक पांड्या को स्लिप्स में जायसवाल के हाथों कैच कराया चहल के पास वापस पर्पल कैप आ गई।

फेयर प्ले प्वाइंट्स टेबल में भी सबसे ऊपर है राजस्थान

इसके साथ ही राजस्थान के पास फेयर प्ले प्वाइंट्स टेबल में भी सबसे ऊपर स्थान है। हालांकि फाइनल में खेल भावना आपको नुकसान ही पुहंचाती है लेकिन यहां तक आकर भी इस टेबल में टॉप पर आना बड़ी बात है।170 अंको के साथ इस वर्ग में राजस्थान अव्वल टीम रही।



और भी पढ़ें :