56 गेंदों में 89 रन बनाने वाले जोस बटलर पर ही क्यों मढ़ा जा रहा है राजस्थान की हार का दोष?

Last Updated: गुरुवार, 26 मई 2022 (12:50 IST)
हमें फॉलो करें
पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस से हार गया। राजस्थान के गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने बहुत रन लुटाए। लेकिन इसके साथ ही टीम के लिए मैच और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज जोस बटलर पर ही

हार का दोष भी कुछ फैंस द्वारा मढ़ा जा रहा है।

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को यह स्वीकार करने में कोई हर्ज नहीं है कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले क्वालीफायर में उन्हें दिक्कत पेश आई लेकिन उन्होंने कहा कि कई बार अपने अहम को भुलाकर हड़बड़ाये बिना डटे रहना होता है।

पारी की शुरुआत में बहुत धीमे खेले बटलर

इस सत्र के आरेंज कैपधारी बटलर के 15 मैचों में 718 रन हैं। पहले क्वालीफायर में शुरू में उन्हें दिक्कतें हुई और 39 रन बनाने के लिये उन्होंने 38 गेंदें खेली ।इसके बाद अगले 50 रन 18 गेंद में बनाकर रॉयल्स को छह विकेट पर 188 रन तक ले गए।

बटलर को मिले थे 3 जीवनदान

के लिए गुजरात के क्षेत्ररक्षक काफी मेहरबान दिखे थे। उनको कुल 3 बार जीवनदान दिया गया। मोहम्मद शमी ने उनका कैच छोड़ा और इसके बाद उनका एक और कैच छूटा। लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान में रखा जाने वाला हार्दिक पांड्या का कैच रहा जो कहा भी नहीं जा सकता कि वह कैच छोड़ा गया है।

वह इसलिए क्योंकि मिड ऑफ पर खड़े हार्दिक अपनी जगह पर खड़े खड़े फिसल गए थे और गेंद को छू भी नहीं पाए। यह गेंद चौके के लिए चली गई और 43 रनों पर खड़े जॉस बटलर को एक और जीवनदान मिल गया।

मैच सात विकेट से हारने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में जॉस बटलर ने कहा,‘‘ मैं टिके रहना चाहता था । हमारे लिये यह बड़ा मैच था और मैं बड़ा स्कोर चाहता था । कई बार आपको अपना अहंकार भूलना पड़ता है ।अगर दिक्कत आ रही है तो फिर आ रही है।मैं बहुत घबराता या परेशान नहीं होता।’’उन्होंने कहा ,‘‘ विरोधी टीम चाहती है कि मैं घबराऊं और आउट हो जाऊं। मुझे खुद पर भरोसा था और मुझे पता था कि मैं लय हासिल कर लूंगा। इस पारी में थोड़ी देर से मिली।’’

रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन की 26 गेंद में 47 रन की पारी से बटलर पर से दबाव हटा।उन्होंने कहा ,‘‘ शुरूआत में परेशानी आई लेकिन फिर संजू ने आकर यह पारी खेली। इससे मुझ पर से दबाव हट दिया। मैं टिककर खेलता रहा और आखिर में तेजी से रन बनाये।’’

अब रॉयल्स को दूसरे क्वालीफायर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर या लखनऊ सुपर जाइंट्स से खेलना होगा।बटलर ने कहा ,‘‘ हम अभी भी टूर्नामेंट में बने हुए हैं और एक मौका अभी भी हमारे पास है। हम आज निराश है लेकिन अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।



और भी पढ़ें :