आखिरकार फॉर्म में आए जॉनी बेरेस्टो, पंजाब ने राजस्थान के खिलाफ जड़े 189 रन

Last Updated: शनिवार, 7 मई 2022 (18:18 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई:जॉनी बेयरस्टो के अर्धशतक और जितेश शर्मा की तेजतर्रार पारी से ने इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को यहां के खिलाफ पांच विकेट पर 189 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।बेयरस्टो ने 40 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के से 56 रन की पारी खेली। जितेश (18 गेंद में नाबाद 38, चार चौके, दो छक्के) और लियाम लिविंगस्टोन (14 गेंद में 22 रन, दो छक्के, दो चौके) ने पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 26 गेंद में 50 रन की साझेदारी करके रॉयल्स को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। भानुका राजपक्षे ने भी 27 रन की उपयोगी पारी खेली।

रॉयल्स की ओर से युजवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए। प्रसिद्ध कृष्णा काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 48 रन देकर एक विकेट हासिल किया।पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद बेयरस्टो और शिखर धवन (12) ने टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई।

बेयरस्टो ने ट्रेंट बोल्ट के पहले ओवर में दो चौके जड़े लेकिन इस तेज गेंदबाज ने तीसरा ओवर धवन को मेडन डाला। बेयरस्टो ने तेज गेंदबाज कुलदीप सेन का स्वागत लगातार दो चौकों के साथ किया और फिर बोल्ट पर चौका और छक्का मारा।धवन ने भी प्रसिद्ध कृष्णा और बोल्ट पर चौके मारे लेकिन छठे ओवर में रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर मिड आफ पर जोस बटलर ने उनका शानदार कैच लपका।

पंजाब की टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 48 रन बनाए।भानुका राजपक्षे (27) ने आते ही युजवेंद्र चहल और सेन पर छक्के जड़े जबकि कृष्णा पर भी लगातार दो चौके मारे। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज हालांकि चहल पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गेंद को चूककर बोल्ड हो गया।

कप्तान अग्रवाल ने 12वें ओवर में अश्विन पर लगातार दो चौकों के साथ टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। बेयरस्टो ने अगले ओवर में सेन की गेंद पर एक रन के साथ 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।अग्रवाल हालांकि 13 गेंद में 15 रन बनाने के बाद चहल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग आन पर बटलर को आसान कैच दे बैठे।

चहल ने इसी ओवर में बेयरस्टो को भी पगबाधा किया।जितेश और लिविंगस्टोन ने इसके बाद तेजी से रन जुटाए। लिविंस्टोन ने अश्विन पर छक्का जड़ा जबकि जितेश ने कृष्णा पर लगातार दो चौके और चहल पर छक्के के साथ तेवर दिखाए।

लिविंगस्टोन ने 19वें ओवर में कृष्णा पर छक्का और चौका मारा लेकिन इसी ओवर में बोल्ड हो गए।जितेश ने सेन के अंतिम ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा।(भाषा)



और भी पढ़ें :