हैदराबाद और पंजाब के इन खिलाड़ियों को लिया जा सकता है फैंटेसी टीम में

Last Updated: बुधवार, 21 अप्रैल 2021 (12:09 IST)
हमें फॉलो करें
के लिए यह आईपीएल 2021 किसी बुरे सपने जैसा जा रहा है। टीम 3 मैचों बाद एक भी जीत हासिल करने में नाकामयाब हुई है। वहीं पंजाब की भी स्थिती खास अच्छी नहीं है। राजस्थान में मिली शुरुआती जीत के बाद टीम चेन्नई और दिल्ली से हार चुकी है।

दोनों ही टीमों में लय की दिक्कत है लेकिन कागज पर पंजाब की टीम हैदराबाद से बीस दिखती है। इस कारण फैंटेसी टीम बनाने के लिए 6.5 एक सुरक्षित अनुपात होगा। अब नजर डाल लेते हैं उन वर्ग के खिलाड़ियों पर जिसके चयन पर आपको मिलेंगे सर्वाधिक अंक-

विकेटकीपर- पहले मैच में 91 रन बनाने वाले पंजाब के विकेटकीपर कप्तान को टीम में लिया जा सकता है। वहीं हैदराबाद के विकेटकीपर जॉनी बेरेस्टो को भी जगह मिलनी चाहिए। निकोलस पूरन अब तक कुछ खास नहीं कर सके हैं इस कारण उनको ड्रॉप करने में ही भलाई है।

बल्लेबाज- इस वर्ग में बहुत सारे विकल्प हैं इस कारण टॉस के बाद यह तय करना होगा कि कौन ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है। क्रिस गेल को टीम में लिया जा सकता है। ने सिर्फ एक ही अर्धशतकीय पारी खेली है लेकिन फिर भी उनको टीम में रखना चाहिए। केन विलियमसन अगर अंतिम ग्यारह में हैं तो उन्हें फैंंटेसी टीम का हिस्सा बनाए।

ऑलराउंडर-

राजस्थान के खिलाफ आतिशी पारी खेलने वाले दीपक हुड्डा ऑलराउंडर वर्ग में दिख सकते हैं। इस वर्ग में वह पहले खिलाड़ी होने चाहिए जिसका चयन होना चाहिए। अगर मोहम्मद नबी को टीम में जगह मिलती है तो टीम के लिए वह फायदेमंद साबित होंगे।

गेंदबाज- इस आईपीएल सीजन में पहले दिन से ही गेंद बल्ले पर भारी रही है। इस कारण यह सलाह है कि 4 गेंदबाजों के साथ फैंटेसी टीम उतारी जाए। हैदराबाद के राशिद खान को टीम में लिया जा सकता है। मुजीबुर रहमान अगर अंतिम ग्यारह का हिस्सा है तो उन्हें ले सकते हैं।

वहीं की ओर से अर्शदीप सिंह का चयन होना चाहिए। रवि बिश्नोई को आज पंजाब किंग्स की ओर से मौका मिल सकता है तो उनका भी चयन किया जाना चाहिए। (वेबदुनिया डेस्क)

(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए)



और भी पढ़ें :