RCB और SRH के इन खिलाड़ियों को लिया जा सकता है फैंटेसी टीम में

Last Updated: बुधवार, 14 अप्रैल 2021 (15:35 IST)
की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बुधवार को होने वाले आईपीएल मुकाबले में वापसी करने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी जबकि बेंगलुरु का लक्ष्य अपनी जीत का क्रम जारी करना रहेगा।
हैदराबाद को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता राइट नाइडर्स के हाथों 10 रन से हार का सामना करना पड़ा था जबकि गत चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले में बेंगलुरु के हाथों आखिरी गेंद पर दो विकेट से मात खा गयी थी। दोनों टीमों का इस आईपीएल में यह दूसरा मुकाबला होगा हालांकि दोनों का अभी तक एक दूसरे से आमना-सामना नहीं हुआ है।
पिछले दो मुकाबलों के आधार पर ही आज की फैंटेसी टीम बनाई जा सकती है। कागज पर बैंगलोर की टीम थोड़ी मजबूत नजर आती है, इस कारण बैंगलोर के 6 या 7 खिलाड़ियों को फैंटेसी टीम में जगह दी जा सकती है।

एक नजर इस पर भी डाल लेते हैं कि किन वर्ग में किस खिलाड़ी को लेकर आपको फायदा हो सकता है।

विकेटकीपर-
इस वर्ग में खास दुविधा होनी नहीं चाहिए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूरू के एबी डीविलियर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के जॉनी बेरेस्टो को आप टीम में रख सकते हैं। दोनों ही बल्लेबाज पहले मैच से इन फॉर्म दिख रहे हैं। जॉनी ने कोलकाता के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था जबकि मुंबई के खिलाफ एबी 2 रन से अपने 50 रन चूक गए थे।
बल्लेबाज-
दोनों ही कप्तानों का चयन इस वर्ग में किया जा सकता है। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे। विराट कोहली भी मुंबई के खिलाफ मात्र 33 रन बना पाए थे लेकिन बड़े खिलाड़ी हर रोज जल्दी आउट नहीं होते।

इसके अलावा बैंगलोर के फिन ऐलन को लिया जा सकता है जिसने बांग्लादेश के खिलाफ विस्फोटक पारी खेली थी। अगर अंक बचे तो हैदराबाद के अब्दुल समद को भी टीम में जगह दी जा सकती है।

ऑलराउंडर - यह मैच चेन्नई की चेपॉक में खेला जाना है जिसकी पिच धीमी होती जा रही है। ऐसे में बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवल को टीम में शामिल करना ही चाहिए। वहीं पिछले मैच में 2 विकेट निकालने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के मोहम्मद नबी को भी शामिल किया जा सकता है।

जैसन होल्डर का पिछला आईपीएल अच्छा गया था लेकिन आज उनका पहला मैच रहेगा इसलिए उनको टीम में ना लेने में ही भलाई है।
गेंदबाज- इस वर्ग के लिए यह सलाह रहेगी कि जितने ज्यादा स्पिन गेंदबाज का चयन कर सकें उतना ही बेहतर रहेगा। सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान को टीम में जगह मिलनी चाहिए।

वहीं बैंगलोर के स्पिनर युज्वेंद्र चहल को भी टीम में शामिल करना चाहिए, भले ही वह महंगे साबित होते हैं पर उनके खाते में विकेट आ सकता है। हैदराबाद की ही टीम के मुजीबुर रहमान अगर अंतिम ग्यारह में शामिल होते हैं तो उन्हें भी टीम में शामिल करना चाहिए।
5 विकेट से आईपीएल 2021 के हर्षल पटेल को इस कारण ड्रॉप किया जा सकता है कि उनके खिलाफ हर बल्लेबाज सावधानी से खेलेगा।
(वेबदुनिया डेस्क)

(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए)



और भी पढ़ें :