चेन्नई और पंजाब के इन खिलाड़ियों को लिया जा सकता है फैंटेसी टीम में

Last Updated: शुक्रवार, 16 अप्रैल 2021 (16:50 IST)

अपना पहला आईपीएल मैच हार चुके महेंद्र सिंह धोनी और उनकी को अपनी टीम के शुक्रवार को के खिलाफ होने वाले दूसरे मुकाबले में अपने तरकश का हर तीर आजमाना होगा।
चेन्नई को उसके पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जबकि पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स से अपना पहला मुकाबला आखिरी गेंद पर जाकर जीता था चेन्नई और पंजाब अपना दूसरा मुकाबला खेलने उतरेंगी जबकि दोनों की इस बार आमने सामने यह पहली भिड़ंत होगी।

पंजाब के कप्तान ने पिछले सत्र की अपनी फॉर्म को बरकरार रखते हुए 91 रन की शानदार पारी खेली थी । पंजाब के पास क्रिस गेल के रूप में एक धुरंधर बल्लेबाज है जो अपने दिन किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकता है।हालांकि पंजाब को गेंदबाजी में काम करने की जरुरत है।

पंजाब की टीम चेन्नई की टीम से कागज पर 20 लग रही है। इस कारण खिलाड़ियों का अनुपात 6:5 या 7:4 रखा जा सकता है। अब नजर डाल लेते हैं कि किस वर्ग में कौन से खिलाड़ी फैंटेसी टीम में दिलवाएंगे अधिक अंक।

विकेटकीपर-
मुंबई की वानखेड़े की पिच बड़े स्कोर वाली पिच हो सकती है इस कारण पिछले मैच में 91 रन जड़ने वाले लोकेश राहुल को टीम का हिस्सा होना चाहिए। पिछले मैच में कुछ खास ना करने वाले निकोलस पूरन भी विस्फोटक बल्लेबाज हैं। वहीं धोनी का फॉर्म बेहद खराब चल रहा है इस कारण उन्हें ड्रॉप करने में ही भलाई है।

बल्लेबाज-
इस वर्ग के चयन में थोड़ी तकलीफ हो सकती है। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से इस सीजन का पहला अर्धशतक जड़ चुके सुरेश रैना को टीम में शामिल करना चाहिए। क्रिस गेल भी पिछले मैच में अपने इरादे स्पष्ट कर चुके थे। अब फाफ और हुड्डा में से किस को लेना चाहिए। फाफ पिछले मैच में फेल हो गए थे लेकिन हर दिन ऐसा नहीं होगा ऐसा ही हुड्डा के साथ है उनसे रोज 20 गेंद में 50 रनों की उम्मदी नहीं करनी चाहिए। इसलिए आज फाफ को मौका दिया जा सकता है।

ऑलराउंडर-
इस वर्ग में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों को ज्यादा लिया जा सकता है। सैम करन, रविंद्र जड़ेजा और मोइन अली में से दो खिलाड़ियों को लिया जा सकता है। पंजाब की टीम में से मोइसिस हैनरिक्स को लिया जा सकता है।

गेंदबाज-
इस वर्ग में पिछले मैच में बेहतरीन गेंदबाज करने वाले पंजाब के बाएं हाथ के गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टीम में लिया जा सकता है। इसके अलावा कोई भी ऐसा गेंदबाज नहीं है जिसके विकेट लेने या महंगा कम होने का दावा किया जा सकता है। अगर क्रिस जोर्डन को मौका मिलता है तो उन्हें टीम में लिया जा सकता है। इसके अलावा अपनी रुचि के साथ कोई भी तीसरा गेंदबाज पंजाब या चेन्नई की ओर से लिया जा सकता है। (वेबदुनिया डेस्क)

(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए)



और भी पढ़ें :