मुंबई के खिलाफ दिल्ली के लिए यह 3 खिलाड़ी रहे जीत के स्टार्स

पुनः संशोधित बुधवार, 21 अप्रैल 2021 (00:40 IST)
लेग स्पिनर अमित मिश्रा (24 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी, ओपनर की 45 रन की उपयोगी पारी और ललित यादव की नाबाद 22 रन की महत्वपूर्ण पारी से ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल के मुकाबले में मंगलवार को छह विकेट से हराकर चार मैचों में अपनी तीसरी जीत हासिल की।

दिल्ली ने मुंबई को 20 ओवर में नौ विकेट पर 137 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद 19.1 ओवर में चार विकेट पर 138 रन बनाकर जीत अपने नाम की।यह जीत कई मायनों में दिल्ली के लिए अनमोल है। यह अहसास है कि दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन की सर्वश्रेष्ठ टीम है।

श्रेयस अय्यर की जगह कप्तान बने ऋषभ पंत ने सीजन शुरु होने से पहले ही अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे। उन्होंने कहा था कि वह अपनी कप्तानी में दिल्ली को एक कदम आगे ले जाना चाहेंगे। वह इस बार सिर्फ फाइनल खेलेंगे ही नहीं उसे जीतेंगे भी।

बहरहाल इस जीत से दिल्ली कैपिटल्स को आने वाले मैचों में बहुत मदद मिलने वाली है। टीम ने 2020 में मिली फाइनल की हार का बदला ले लिया है। यह 3 दिल्ली के खिलाड़ी है जिन्होंने टीम के लिए रखी जीत की नींव
स्टीव स्मिथ- आज के लिए वैसे ही स्थिती थी जैसी स्थिती में वह बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। टेस्ट मैचों में बड़े बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके स्मिथ को दिल्ली के लिए सिर्फ रन अ बॉल इनिंग खेलनी थी जो उन्हें खेली। स्मिथ जब 29 गेंदो में 33 रन बनाकर आउट होकर पोलार्ड की गेंद पर पगबाधा आउट हुए तब तक वह दिल्ली का आधा काम पूरा कर चुके थे। उन्होंने शिखर धवन के साथ 53 रनों की साझेदारी की और यह सुनिश्चित किया कि अंत में विकेट हाथ में रहे।
शिखर धवन- पहले ही मैच से अपने रंग में नजर आ रहे शिखर धवन ने आज भी दिल्ली के लिए एक बहुमूल्य पारी खेली। पहले ओवर में एक कैच आउट की अपील हुई थी जिसमें वह बाल बाल बचे थे। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पहले संभलकर खेला फिर पिच पर सेट हुए तो तेज गति से रन बनाते चले गए।
शिखर ने 42 गेंदों पर महत्वपूर्ण 45 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

शिखर का विकेट टीम के100 के स्कोर पर गिरा। धवन के विकेट गिरने के बाद मुंबई ने जोर आजमाइश की लेकिन मैच एक औपचारिकता ही रह गया था। धवन के सिर पर ऑरेंज कैप भी सज चुकी है क्योंकि वह 4 मैच में 231 रन बना चुके हैं जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं।
अमित मिश्रा- आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे सफल और सबसे सफल भारतीय गेंदबाज अमित मिश्रा ने आज अपनी स्पिन का जादू चेन्नई के चेपॉक मैदान पर दिखाया। उन्होंने आज आईपीएल में सातवीं बार रोहित शर्मा को पवैलियन की राह दिखायी। रोहित शर्मा 44 रनों पर खेल रहे थे और खतरनाक होते दिख रहे थे। इसके कुछ ही देर बाद हार्दिक पांड्या को भी उन्होंने चलता कर दिया। इसके बाद उन्होंने कीरन पोलार्ड को पगबाधा आउट किया और अंत में इशान किशन को बोल्ड किया। मुंबई इंडियन्स के प्रमुख बल्लेबाजों का विकेट लेने के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार मिला। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :