IPL 2021: CSK के सुरेश रैना बहा रहे हैं जिम में पसीना, शेयर किया वीडियो

Suresh Raina
Last Updated: रविवार, 4 अप्रैल 2021 (18:18 IST)
आईपीएल 2020 में सुरेश रैना की टीम में नहीं थे और टीम पहली बार प्लेऑफ में क्वालिफाय नहीं कर पायी थी। चेन्नई सुपर‍ किंग्स के कैंप को सुरेश रैना आईपीएल 2020 शुरू होने से पहले ही दुबई से भारत लौट आए थे।

इसके पीछे एक दर्दनाक हादसा था। पंजाब के पठानकोट में रहने वाली सुरेशा रैना की बुआ और फूफा के घर पर डकैतों ने 19 अगस्त की रात हमला कर दिया था। हमले में फूफा अशोक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

इस दर्दनाक हादसे के कारण रैना को स्वदेश लौटना पड़ा था। उनकी गैर मौजूदगी पर ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने कहा था कि टीम को सुरेश रैना की कमी खलेगी और उनकी भरपाई कर पाना मुश्किल होगा जो अंत में सही साबित हुआ।

हालांकि पुरानी कड़वी यादों को भुला कर बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने अब आगे की सुध लेने की ठानी है। यही कारण है कि उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपने जिम सेशन का एक वीडियो अपलोड किया है जिसमें वह जमकर कसरत करते हुए नजर आ रहे हैं।
उन्होंने कैप्शन में लिखा है- क्योंकि अब क्वारंटाइन खत्म हो चुका है तो वापस जिम की ओर, यहां पर हमेशा प्रेरणा मिलती है और जोश कम नहीं होता।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने पर सुरेश रैना को एक सीजन में 12.5 करोड़ मिलते हैं जो कि आज के लिहाज से काफी बड़ी रकम है। गौरतलब है कि सुरेश रैना ने 15 अगस्त को महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी, लेकिन आईपीएल का हिस्सा बने रहने का वायदा किया था।

एक संन्यास लिए हुए खिलाड़ी पर यह रकम काफी ज्यादा है और रैना भी यह सोचकर जिम में लगातार पसीना बहा रहे हैं। इस सीजन में वह अपनी टीम के लिए कुछ कर गुजरने की हसरत से उतरेंगे। उन्हें पता है कि खराब प्रदर्शन से कई युवा खिलाड़ियो को फ्रैंचाइजी कम दामों में ले सकती है।

सुरेश रैना अब तक आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। यही नहीं आईपीएल 2020 शुरु होने से पहले तो वह नंबर 1 के स्थान पर थे पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें पछाड़ दिया।

सुरेश रैना ने आईपीएल में कुल 193 मैच खेले हैं और 33 की औसत से 5368 रन बनाए हैं। इसमें 1 शतक और 38 अर्धशतक शामिल हैं। यही नही आईपीएल में रैना कुल 194 छक्के लगा चुके हैं और 6 छक्कों के बाद उनके 200 छक्के पूरे हो जाएंगे।

बल्लेबाजी के इस अनुभव को देखते हुए ही फ्रैंचाइजी ने उन्हें की नीलामी के लिए रीटेन नहीं किया था। आईपीएल में बल्लेबाजी के यह रिकॉर्ड उन पर विश्वास जताने के लिए काफी हैं।
(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :