टीम के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन अच्छा, किसी एक पर निर्भर नहीं : शिखर धवन

Last Updated: रविवार, 2 मई 2021 (00:51 IST)
अहमदाबाद। अनुभवी सलामी बल्लेबाज का मानना है कि (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में की टीम अब तक की सफलता का लुत्फ उठा रही है, क्योंकि वे एकजुट होकर सही तालमेल के साथ खेल रहे हैं और किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं।
विकेटकीपर ऋषभ पंत की अगुवाई में इस टीम ने अपने 7 में से 5 मैचों में जीत दर्ज की है और वे तालिका में शीर्ष पर काबिज चेन्नई सुपरकिंग्स के बाद दूसरे स्थान पर हैं। धवन ने फ्रेंचाइजी की ओर से कहा, इस सत्र में हम टीम के तौर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम सात में से पांच मैच जीतने में सफल रहे, ऐसे में हम इस समय अच्छी स्थिति में हैं।

शानदार लय में चल रहे इस वामहस्त बल्लेबाज ने कहा, अच्छी बात यह है कि पूरी टीम बेहतर कर रही है और हम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं। हमेशा कोई ऐसा सामने आया है जिसने हमें मैच जीतने की जिम्मेदारी ली है।

धवन ने कहा, हमारी टीम मजबूत है और मुझे खुशी है कि हम इस समय अच्छी स्थिति में हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को सात विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इस मैच में पृथ्वी शॉ ने 41 गेंद में 82 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

शॉ ने मैच के पहले ओवर में जब छह चौके लगाए तब धवन उनके साथ क्रीज के दूसरे छोर पर खड़े थे। उन्होंने कहा, पिछले मैच में पृथ्वी को एक ओवर में छह चौके लगाते देखना शानदार था। हमने उस ओवर से 25 रन बनाए थे और मैच वहीं से हमारी पकड़ में हो गया था।

उन्‍होंने मेरे लिए भी खेल को आसान बना दिया क्योंकि मुझे कोई जोखिम उठाने की जरूरत नहीं पड़ी। उनकी लगभग 80 रन की यह पारी कई शतकों के बराबर है, क्योंकि जिस तरह उन्‍होंने रन बनाए वह अपने आप में बिलकुल अलग स्तर का था। रविवार को टीम का सामना पंजाब किंग्स से है और धवन उन्हें कमतर आंकने की गलती नहीं करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, पंजाब किंग्स एक अच्छी टीम है। हम आईपीएल में किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम मैदान पर कदम रखते समय हर बार अपना सर्वश्रेष्ठ दें और अपनी योजनाओं को ठीक से लागू करें। धवन ने कहा, वे इस समय अच्छा खेल रहे हैं और हम उनका सम्मान करते हैं। हम हालांकि उन्हें हराकर अपने अभियान में एक और मैच जीतने की उम्मीद कर रहे हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :