अच्छी शुरुआत के बाद भी बैंगलोर ने दिल्ली को 164 रनों पर रोका

Last Updated: शुक्रवार, 8 अक्टूबर 2021 (21:58 IST)
दुबई:सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ (48) और शिखर धवन (43) की शानदार पारियोें की बदौलत ने यहां शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

पृथ्वी और शिखर ने पिछले कुछ मैचों की तरह एक से छह ओवर के पहले पावरप्ले में आक्रामक बल्लेबाजी की। दोनों ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए छह ओवरों में 55 रन बनाए। दोनों यहीं नहीं रुके और पहले विकेट के लिए 88 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिसने बाद में आने वाले बल्लेबाजों को खुल कर खेलने की आजादी दी, हालांकि मध्य क्रम के बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा सके।

पृथ्वी ने चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 31 गेंदों पर 48, जबकि शिखर ने तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 35 गेंदों पर 45 रन बनाए। दोनों के आउट होने के बाद कप्तान ऋषभ पंत और पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर बीच के ओवरों में तेजी से नहीं खेल पाए। पंत जहां एक चौके की बदौत आठ गेंदों पर 10, वहीं श्रेयस एक चौके की मदद से 18 गेंदों पर 18 रन बना कर अाउट हुए। शिमरन हेत्मायर ने अंत में कुछ आक्रामक शॉट लगाए और
टीम को 164 के स्कोर तक पहुंचाया। हेत्मायर ने दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 22 गेंदों पर 29 रन बनाए।

बेंगलुरु की तरफ से मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की और सबसे सफल रहे। सिराज ने चार ओवर में 25 रन देकर सर्वाधिक दो विकेट लिए। उनके अलावा युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और डेनियल क्रिश्चियन ने एक-एक विकेट लिया। बेंगलुरु की ओर से क्षेत्ररक्षण अच्छा रहा। विकेट के पीछे श्रीकर भरत के अलावा अन्य खिलाड़ियों ने अच्छे कैच पकड़े। क्रिश्चियन ने दो कैच लपके। बेंगलुरु को जीत के लिए 165 रन की जरूरत है, हालांकि दोनों ही टीमें प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुकी हैं।(वार्ता)



और भी पढ़ें :