मुंबई और पंजाब के इन खिलाड़ियों को लिया जा सकता है फैंटेसी टीम में

Last Updated: मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (18:08 IST)
को पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ अंतिम गेंद पर 5 रनों से जीत तो जरूर मिली लेकिन उसे प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए अगले मैच जीतने होंगे।

वहीं मुंबई इंडियन्स की हालत पंजाब से भी ज्यादा खराब है। आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही है जिसकी आलोचना कप्तान रोहित शर्मा और निदेशक जहीर खान ने भी की है।

ऐसे में दोनों टीमों के लिए आज का मुकाबला बहुत अहम हो जाता है। सुरक्षित रहने के लिए यह सलाह दी जाती है कि अपनी फैंटेसी टीम का कॉम्बिनेशन 6-5 रखें क्योंकि दोनों ही टीमों के प्रदर्शन में लय की कमी रही है।

अब जान लेते हैं कि किस वर्ग में किस खिलाड़ी को लेने से आपको हो सकता है फायदा

विकेटकीपर- इस वर्ग में मुंबई और पंजाब दोनों के विकेटकीपर लिए जा सकते हैं। हालांकि फॉर्म दोनों का ही साथ नहीं दे रहा है लेकिन दोनों ही बड़ा नाम है और सलामी बल्लेबाजी पर उतरते हैं। इस कारण केएल राहुल और क्विंंटन डि कॉक दोनों को ही टीम में शामिल करने में भलाई है।

बल्लेबाज- मुंबई की बल्लेबाजी में समस्या है तो पंजाब की बल्लेबाजी भी खास नहीं रही है। इसलिए बड़े नामों को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। मुंबई इंडियन्स से रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को टीम में रखना चाहिए। वहीं पंजाब से क्रिस गेल को टीम में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा निकोलस पूरन को भी टीम मेंं जगह देनी चाहिए।

ऑलराउंडर-

इस वर्ग में एक ही नाम लेने लायक लगता है और वह है हार्दिक पांड्या। हालांकि इनकी वापसी पिछले मैच में ही हुई थी और वह कुछ खास नहीं कर पाए थे। लेकिन बड़ा नाम होने के कारण इनको टीम में रखना चाहिए।

गेंदबाज- मुंबई की टीम में खासे अच्छे गेंदबाज है। पंजाब की टीम में भी कुछ अच्छे गेंदबज है। यह सलाह दी जाती है दोनों ही टीम से एक तेज और एक स्पिन गेंदबाज रख सकते हैं। मुंबई की टीम से जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर टीम में शामिल कर सकते हैं वहीं पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह और रवि विश्नोई को शामिल किया जा सकता है।

फैंटेसी टीम- केएल राहुल, क्विंंटन डि कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव,
निकोलस पूरन, क्रिस गेल, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, रवि विश्नोई

(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए)



और भी पढ़ें :