IPL 2021: बैंगलोर को जीत के लिए मिला 160 रनों का लक्ष्य

Last Updated: शुक्रवार, 9 अप्रैल 2021 (22:03 IST)
ने चेन्नई के चेपॉक पर के पहले मैच में 160 रनों का लक्ष्य बना लिया है। ने पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

मुंबई इंडियन्स की बल्लेबाजी धीमी गति से आगे बढ़ी। कप्तान रोहित शर्मा ने एक छक्का मारकर रनों की गति को तेज करने की कोशिश की लेकिन कुछ ही गेंद बाद क्रिस लिन के साथ तालमेल गड़बड़ा कर रन आउट हो गए। रोहित ने 1 चौके और छक्के की मदद से 15 गेंदो में 19 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव ने अपना आईपीएल डेब्यू कर रहे क्रिस लिन का अच्छा साथ दिया। यादव 31 रनों के स्कोर पर अपना विकेट आरसीबी के लिए डेब्यू करने वाले काइल जैमिसन की गेंद पर एबी को कैच थमा बैठे। सूर्यकुमार यादव ने 23 गेंदो में 31 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल था।

क्रिस लिन ने ताबड़ तोड़ बल्लेबाजी करना जारी रखा। उनका एक कैच मिड ऑफ पर भी छूटा लेकिन वॉशिंगटन सुंदर ने उनको अपनी ही गेंद पर पीछे दौड़ते हुए शानदार कैच लेकर आउट किया। क्रिस लिन ने 35 गेंदो में 49 रन बनाए और 4 चौके और 3 छक्के लगाए।

इसके बाद क्रीज पर आए ईशान किशन जिन्होंंने पारी को थोड़ी देर हार्दिक पांड्या के साथ संभाला। जब रन गति बढ़ाने की जरूरत थी तब हर्षल पटेल ने दोनों को ही पगबाधा आउट कर दिया। हार्दिक पांड्या ने 2 चौके लगाकर 10 गेंदो में 13 रन बनाए। ईशान किशन ने 19 गेंदो में 28 रन बनाए जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल था।
अंतिम ओवरों में बैंगलोर ने काफी किफायती गेंदबाजी की जिसके लिए वह जानी नहीं जाती है। लेकिन आज गत चैंपियन पर बैंगलोर ने लगातार दबाव बढ़ाए रखा। अब टीम को जीत के लिए सिर्फ 160 रन चाहिए।

हालांकि आज बैंगलोर की फील्डिंग रॉयल नहीं रही और टीम ने कुल 4 कैच छोड़े लेकिन इसका खामियाजा कुल स्कोर पर उतना नहीं दिखा। अंतिम ओवर में भी हर्षल पटेल ने क्रुणाल और पोलार्ड को कैच आउट करा बड़े स्कोर की उम्मीद खत्म कर दी।हर्षल ने अंतिम ओवर में 3 और कुल 27 रन देकर 5 विकेट लिए।

पटेल ने इन दो विकेटों के बाद तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं दिया और चौथी गेंद पर मार्को जेनसन को बोल्ड कर दिया। पटेल के ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल चाहर खाता खोले बिना रन आउट हो गए जबकि जसप्रीत बुमराह एक रन पर नाबाद रहे।
हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में मात्र 27 रन देकर पांच विकेट झटके। पटेल ने पारी के आखिरी और 20वें ओवर में पहली चार गेंदों पर तीन बल्लेबाजों को आउट किया। मुंबई इंडियन्स 9 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी।



और भी पढ़ें :