कुलदीप यादव ने घायल घुटने की कराई सर्जरी, ट्विटर पर किया फोटो अपलोड

Last Updated: बुधवार, 29 सितम्बर 2021 (19:39 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई: भारत और (केकेआर) के बाएं हाथ के स्पिनर ने घायल घुटने की सर्जरी कराई है। उन्होंने आज ट्विटर पर सर्जरी के बाद की तस्वीर साझा करते हुए इसकी जानकारी दी है।
कुलदीप ने ट्वीट में लिखा, “ सर्जरी सफल रही और ठीक होने की राह अभी शुरू हुई है। भरपूर समर्थन के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद। अब ध्यान अपने रिहैबिलिएटेशन को अच्छी तरह से पूरा करने और पिच पर वापस आने पर है जो जितना जल्दी हो सके उतना अच्छा है। ”

कुलदीप अब ठीक हो गए हैं अौर कुछ समय अस्पताल में बिताने के बाद वह अपना रिहैबिलिएटेशन कार्यक्रम शुरू करेंगे। पिछले कुछ सीजन बाहर बैठने के बाद अब उनकी टीम में वापसी की संभावनाओं के लिए यह एक बड़ा झटका है। दरअसल कुलदीप चोट के गंभीर होने के कारण पहले ही यूएई में आईपीएल का बायो-बबल छोड़ कर भारत लौट आए थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने खुलासा किया था, ‘‘हां, हमें सूचना मिली है कि यूएई में अभ्यास सत्र के दौरान कुलदीप को घुटने में गंभीर चोट लगी है। संभवत: क्षेत्ररक्षण के दौरान उसका घुटना मुड़ गया और उस समय चोट गंभीर थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कोई संभावना नहीं थी कि वह आईपीएल में आगे हिस्सा ले पाएगा और इसलिए उसे भारत वापस भेज दिया गया।’’

कानपुर के कुलदीप ने भारत के लिए सात टेस्ट, 65 एकदिवसीय और 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में कुल 174 विकेट चटकाए हैं।

उल्लेखनीय है कि कुलदीप 2019 विश्व कप तक भारत की सफेद गेंद टीमों में एक मुख्य स्पिन गेंदबाज रहे, लेकिन इसके बाद उनकी वापसी मुश्किल हो गई। उन्हें ड्रॉप करना भारतीय टीम प्रबंधन के टीम में दो कलाई वाले स्पिनरों के सिद्धांत को खत्म करने के फैसले के साथ मेल खाता है। कुलदीप को इस सीजन कोलकाता की एकादश (प्लेइंग इलेवन) में भी जगह नहीं मिली है, जबकि आईपीएल 2020 में उन्होंने पांच मैचों में एक विकेट लिया था।

कुलदीप हाल ही में भारत के श्रीलंका के सफेद गेंद दौरे पर खेले थे, जहां उन्होंने एक वनडे मैच में 48 रन देकर दो और एक टी-20 मैच में 20 रन देकर दो विकेट लिए थे, जबकि दूसरे वनडे और टी-20 मैच में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था।



और भी पढ़ें :