बैंगलोर बनाम कोलकाता के मैच में इन खिलाड़ियों को ले सकते हैं फैंटेसी टीम में

Last Updated: सोमवार, 20 सितम्बर 2021 (16:29 IST)
के दूसरे भाग का दूसरा मुकाबला और के बीच होगा। अंक तालिका और कागज पर दोनों ही टीमों में काफी अंतर हैं। जहां बैंगलोर ऊपर से दूसरे पायदान पर है तो कोलकाता नीचे से।

इस कारण अगर आप आज के मैच में बनाने का विचार कर रहे हैं तो ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी बैंगलोर टीम के ही लीजिए। टीम कॉम्बिनेशन 7-4 का ले सकते हैं लेकिन सुरक्षित रहने के लिए 6-5 (बैंगलोर-कोलकाता) का कॉम्बिनेशन ही ठीक रहेगा।

अब नजर डाल लेते हैं कि किस वर्ग में किस खिलाड़ी को लेने से आपको हो सकता है फायदा।

विकेटकीपर- इस वर्ग में चुनाव के लिए ज्यादा तकलीफ नहीं होनी चाहिए। बैंगलोर के एबी डीविलियर्स को रखने में फायदा है जो तूफानी पारियों के लिए जाने जाते हैं। दिनेश कार्तिक का फॉर्म अच्छी नहीं रहा है इस कारण एक ही विकेटकीपर रखने की सलाह दी जाती है।

बल्लेबाज- बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल दो बड़े नाम है जिनको ड्रॉप करने का जोखिम कम से कम शुरुआती मैचों में तो नहीं लिया जा सकता। कोलकाता के सलामी बल्लेबाज नीतिश राणा को भी बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जाना चाहिए। हालांकि अभी उनका फॉर्म अच्छा नहीं है लेकिन वह बड़ी पारी खेल सकते हैं।

ऑलराउंडर- पहले दो वर्ग में बैंगलोर के खिलाड़ियों को तरजीह दी थी तो इस वर्गम में कोलकाता के खिलाड़ियों को ज्यादा लीजिए। आंद्रे रसेल जिन्होंने पहले भाग में अच्छी गेंदबाजी की थी उनको रखना फायदेमंद होगा। अगर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन खेलते हैं तो उन्हें शामिल किया जाना चाहिए। अगर नहीं तो उनकी जगह पर सुनील नारयन को मौका दिया जा सकता है। वहीं बैंगलोर टीम से जुड़े वानिंदू हसरंगा को टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

गेंदबाज- इस आईपीएल के पहले ही मैच में 5 विकेट लेने वाले हर्षल पटेल को टीम में रखना चाहिए। इसके अलावा स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी टीम में ले सकते हैं। वहीं कोलकाता टीम से लॉकी फर्ग्यूसन को शामिल करने का निर्णय तर्कसंगत साबित हो सकता है। इसके अलावा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती भी इस पिच पर कारगार साबित हो सकते हैं। (वेबदुनिया डेस्क)

फैंटेसी टीम- एबी डीविलियर्स(विकेटकीपर), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, नीतिश राणा, आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, वानिंदू हसरंगा, हर्षल पटेल,
युजवेंद्र चहल, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती



और भी पढ़ें :