जो गेंदबाज कभी होता था ट्रोल, उसने राजस्थान के लिए चटकाए 3 विकेट

Last Updated: शुक्रवार, 16 अप्रैल 2021 (15:29 IST)
मुंबई:के तेज गेंदबाज बेहतरीन फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ को अपने जाल में उलझाकर आउट करके काफी संतुष्ट हैं। पृथ्वी के आउट होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स का शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया और टीम इससे उबरने में नाकाम रही।
उनादकट ने चार ओवर में 15 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। उन्होंने पृथ्वी के अलावा शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे को भी आउट किया।

पृथ्वी को आउट करने की रणनीति के बारे में पूछने पर उनादकट ने कहा, ‘‘हमने पृथ्वी के लिए कुछ योजनाएं बनाई थी। वह पिछले मैच में काफी अच्छा खेला और आपको पता है कि वह सीधे शॉट काफी अधिक खेलना पसंद करता है।’’

गेंद स्विंग हो रही थी और पृथ्वी ने आफ स्टंप के बाहर की गेंद को डीप मिडविकेट की तरफ खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले के बाहरी किनारे से लगकर बैकवर्ड प्वाइंट पर डेविड मिलर के हाथों में चली गई।
उनादकट ने कहा, ‘‘अगर आप सीधे शॉट को रोकने के लिए खिलाड़ी लगाओगे तो आपको पता है कि बल्लेबाज कुछ नया करने का प्रयास करेगा। वह पृथ्वी हो या कोई और, अगर गेंद मूव कर रही है तो फिर आप कुछ अलग शॉट खेलने का प्रयास करते हो जो मुझे लगता है कि उसने अंतत: किया और हम भाग्यशाली रहे कि हमें उसका विकेट मिला।’’

उनादकट ने तीन विकेट चटकाने के बाद नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सात गेंद में नाबाद 11 रन भी बनाए। उन्होंने क्रिस मौरिस का अच्छा साथ निभाया जिन्होंने 18 गेंद में नाबाद 36 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।इस तेज गेंदबाज ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैच में योगदान देकर काफी खुश हूं और अपने लिए भी खुशी है कि मैं वह कर पाया जो करना चाहता था और जैसे करना चाहता था।’’
पहले के आईपीएल सीजनों में जयदेव उनादकट की कई बार आलोचना होती रही है। साल 2018 की नीलामी में उनादकट पर राजस्थान तथा दिल्ली ने उन पर जमकर बोली लगाई थी। लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को अंतत: राजस्थान ने उनके बेस प्राइस 1.5 करोड़ से कहीं अधिक 8.4 करोड़ रुपए खर्च कर खरीदा था।इस साल जयदेव ने 12 मैचों में मात्र 9 विकेट लिए थे। जयदेव ने 9.55 रन प्रति ओवर की रेट से खराब गेंदबाजी की थी और खूब महंगे साबित हुए थे।

लेकिन कल अपने प्रदर्शन से उन्होंने अपनी छवि बदल दी।उनके इस बदलाव पर कुछ ऐसे ट्वीट्स सोशल मीडिया पर देखने को मिले।

टीम इंडिया के लिए भी जयदेव उनदकट ने 7 वनडे खेलकर 8 विकेट और 10 टी20 खेलकर 14 विकेट लिए हैं।हाल ही में जयदेव उनादकट अपनी मंगेतर रिन्नी के साथ सात फेरों में बंध गए थे।



और भी पढ़ें :